For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

सूरत में गणेश पंडाल पर पथराव के बाद हिंसा

09:03 AM Sep 10, 2024 IST
सूरत में गणेश पंडाल पर पथराव के बाद हिंसा

सूरत, 9 सितंबर (एजेंसी)
गुजरात के सूरत शहर में गणेश उत्सव के दौरान कुछ नाबालिगों द्वारा एक पंडाल पर कथित तौर पर पथराव किए जाने के कारण वहां स्थापित गणेश मूर्ति खंडित हो गई। इसके बाद क्षेत्र में हिंसा भड़क गई, जिसमें पुलिसकर्मियों समेत कुछ लोग घायल हो गए।
पुलिस ने सोमवार को बताया कि रविवार देर रात सैयदपुरा में घटी इस घटना के सिलसिले में छह नाबालिगों को हिरासत में लिया गया था, जिसके बाद करीब 300 लोगों ने अपने समुदाय के सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई का विरोध करते हुए लालगेट थाने का घेराव किया। सूरत के पुलिस आयुक्त अनुपम सिंह गहलोत ने कहा कि दो तरफ से पथराव हुआ, जिसमें पुलिसकर्मियों सहित कुछ लोग घायल हो गए। उन्होंने बताया कि लोगों के एक समूह ने क्षेत्र में खड़े दो वाहनों को आग के हवाले कर दिया और दो अन्य में तोड़फोड़ की। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसूगैस के गोले छोड़े।
पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, तीन अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज कर 28 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और छह नाबालिगों को हिरासत में लिया गया है।
पुलिस आयुक्त गहलोत ने कहा कि एक ऑटोरिक्शा में सवार 12 से 13 साल के छह उपद्रवियों ने गणेश पंडाल पर पत्थर फेंके। उनके माता-पिता को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement