For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Vinesh Phogat: शंभू बॉर्डर पहुंची विनेश फोगाट, कहा- किसानों की सुने सरकार 

12:25 PM Aug 31, 2024 IST
vinesh phogat  शंभू बॉर्डर पहुंची विनेश फोगाट  कहा  किसानों की सुने सरकार 
मीडियाकर्मियों से बातचीत करतीं विनेश फोगाट। वीडियो ग्रैब

चंडीगढ़, 31 अगस्त (ट्रिन्यू)

Advertisement

Vinesh Phogat: अंतरराष्ट्रीय पहलवान विनेश फोगाट किसान आंदोलन के 200 दिन पूरे होने पर शंभू बॉर्डर पर किसानों के विरोध स्थल पर पहुंचीं। विनेश ने कहा कि किसानों को यहां बैठे हुए 200 दिन हो गए हैं। यह देखकर दुख होता है। वे सभी इस देश के नागरिक हैं।

विनेश ने कहा कि किसान देश चलाते हैं। उनके बिना कुछ भी संभव नहीं है, यहां तक ​​कि एथलीट भी नहीं। कई बार हम असहाय होते हैं और कुछ नहीं कर पाते, हम इतने बड़े स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व करते हैं, लेकिन हम अपने परिवार को दुखी देखकर भी उनके लिए कुछ नहीं कर पाते।

Advertisement

विनेश ने कहा कि वह सरकार से आग्रह करती हैं कि किसानों को सुनना चाहिए। केंद्र सरकार ने पिछली बार अपनी गलती स्वीकार की थी, उन्हें अपने वादे पूरे करने चाहिए, अगर लोग इस तरह सड़कों पर बैठे रहेंगे तो देश प्रगति नहीं करेगा।

बता दें, विनेश हाल ही में पेरिस ओलंपिक से लौटी हैं। ओलंपिक 2024 में वह पदक के दावेदारों में से एक थी। उन्होंने ओलंपिक फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बनकर इतिहास रचा, लेकिन फाइनल से कुछ घंटे पहले उन्हें झटका लगा, क्योंकि उन्हें थोड़ा अधिक वजन पाए जाने के कारण अयोग्य घोषित कर दिया गया था।

Advertisement
Tags :
Advertisement