For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

विनेश फोगाट का चैंपियन की तरह अभिनंदन

11:10 AM Aug 18, 2024 IST
विनेश फोगाट का चैंपियन की तरह अभिनंदन
चरखीदादरी के गांव बलाली पहुंचने पर शनिवार को ओलंपियन विनेश फोगाट केा स्वागत करते ग्रामीण व अन्य। -हप्र

प्रदीप साहू/हप्र
चरखी दादरी, 17 अगस्त
ओलंपिक में विनेश फोगाट को भले ही मेडल नहीं मिला, बावजूद इसके विनेश के घर लौटने की तैयारियों के दौरान उसके गांव बलाली तक चैंपियन की तर्ज पर जनसैलाब उमड़ा और बेटी को आशीर्वाद देते हुए गोल्ड विजेता की तर्ज पर दादरी में जगह-जगह भव्य स्वागत किया।
देर रात विनेश अपने गांव बलाली पहुंची जहां बड़ी संख्या में पहुंचे प्रशंसकों ने उनका स्वागत किया। बेटी के सम्मान में जगह-जगह ग्रामीण फूलमालाओं के साथ खड़े रहे।

Advertisement

बलाली में छायी रही देशी घी के व्यंजनों की महक

विनेश के मायका गांव बलाली में बेटी के स्वागत को लेकर देशी घी के व्यंजनों के साथ स्वागत की पूरी तैयारियां की गई। विनेश ने दादरी जिला के गांव इमलोटा में प्रवेश किया तो इसी दौरान जिलेभर की खापों के अलावा सामाजिक संगठनों संग मिलकर ग्रामीणों ने भव्य स्वागत किया। ग्रामीणों ने बताया कि बेटी विनेश ने पेरिस ओलंपिक के दौरान फाइनल में पहुंचकर इतिहास रचा है। कुछ कारणों चलते विनेश को मेडल से वंचित रहना पड़ा। बावजूद इसके विनेश को गोल्ड मेडल विजेता की तर्ज पर क्रशर व माइनिंग एसोसिएशन के अलावा सामाजिक संगठनों व खाप पंचायतों द्वारा ओलंपिक के गोल्ड से सम्मानित किया गया। देर रात गांव बलाली में विनेश को सम्मानित करते हुए बेटी के उज्ज्वल भविष्य की कामना की गई। वहीं, विनेश की मां प्रेमलता व भाई हरविंद्र फोगाट ने कहा कि बेटी ने भले सिल्वर मेडल नहीं मिला, देश की जनता की भावनाएं उनके साथ हैं।

झज्जर में लोगों ने सिर आंखों पर बैठाया

झज्जर पहुंचने पर विनेश फोगाट का स्वागत कर उसे दुलारतीं पूर्व मंत्री गीता भुक्कल। -हप्र

झज्जर (हप्र) : विनेश फोगाट ने शनिवार को अपने साथी खिलाड़ी बजरंग पूनिया के साथ दिल्ली के ढांसा बॉर्डर से झज्जर जिले की सीमा में प्रवेश किया। यहां लोगों ने उन्हें सिर-आंखों पर बैठा लिया। जैसे ही विनेश खुली जीप में बादली पहुंची तो यहां गुलिया खाप के अलावा अन्य खाप और विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता पहले से ही मौजूद थे। यहां उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया। बादली के कांग्रेस विधायक कुलदीप वत्स व उनकी टीम ने उनका जोरदार से स्वागत किया। बाद में गांव जहांगीरपुर होते हुए विनेश फोगाट झज्जर पहुंची। यहां कांग्रेस विधायक गीता भुक्कल अपनी टीम के साथ पहले से ही मौजूद थी। इस दौरान जहां विनेश और उसके साथी खिलाड़ियों पर पुष्पों की बरसात की गई। वहीं उन्हें शक्ति और खेल का प्रतीक गदाएं भी भेंट की गईं। पूर्व मंत्री और झज्जर की विधायक गीता भुक्कल ने विनेश फौगाट को आन-बान और हरियाणा की शान बताया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×