For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Vinesh Phogat and Punia: विनेश फोगाट व बजरंग पुनिया कांग्रेस में शामिल, लड़ सकते हैं चुनाव

03:49 PM Sep 06, 2024 IST
vinesh phogat and punia  विनेश फोगाट व बजरंग पुनिया कांग्रेस में शामिल  लड़ सकते हैं चुनाव
कांग्रेस में शामिल होतीं विनेश फोगाट व बजरंग पुनिया। वीडियो ग्रैब

नयी दिल्ली, 6 सितंबर (एजेंसी/ट्रिन्यू)

Advertisement

Vinesh Phogat and Bajrang Punia: पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। केसी वेणुगोपाल, पवन खेड़ा व अन्य नेताओं ने उनका पार्टी में स्वागत किया और पार्टी का पटका पहनाया। वेणुगोपाल ने कहा कि विनेश फोगाट को रेलवे प्रशासन से कारण बताओ नोटिस सिर्फ इसलिए दिया गया, क्योंकि वह राहुल गांधी से मिली थीं।

Advertisement

कांग्रेस में शामिल होने के बाद विनेश फोगाट ने कहा, मैं कांग्रेस का बहुत-बहुत धन्यवाद करती हूं, क्योंकि बुरे समय में ही पता चलता है- अपना कौन है। जब हमें सड़क पर घसीटा जा रहा था, तो भाजपा को छोड़कर आप सभी हमारे साथ थे। आप हमारे दर्द और आंसुओं को समझ पा रहे थे। मुझे गर्व है कि मैं एक ऐसी विचारधारा से जुड़ी हूं, जो महिलाओं पर हो रहे अन्याय के खिलाफ खड़ी है और सड़क से संसद तक उनके हक की लड़ाई लड़ने को तैयार है।'


कांग्रेस में शामिल होने से पूर्व विनेश ने बजरंग पुनिया के साथ कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि बजरंग पूनिया या विनेश फोगाट दोनों में से किसी एक को पार्टी हरियाणा विधानसभा चुनाव में मैदान में उतार सकती है।


पूनिया तोक्यो ओलंपिक खेलों के कांस्य पदक विजेता हैं, जबकि फोगाट ओलंपिक फाइनल में पहुंचने वाली पहली महिला पहलवान बनीं। हालांकि उन्हें 50 किलोग्राम वर्ग के वजन में लगभग 100 ग्राम वजन अधिक पाए जाने के बाद अयोग्य घोषित कर दिया गया था। बाद में उन्होंने खेल से संन्यास की घोषणा की।

पूनिया और फोगाट 2023 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के तत्कालीन प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर हुए विरोध प्रदर्शन का हिस्सा थे। हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों पर 5 अक्टूबर को मतदान होगा और वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी।

Advertisement
Tags :
Advertisement