For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

Vinesh Phogat Disqualified: विनेश को अयोग्य घोषित करने पर सुरजेवाला ने कहा-यह बहुत बड़ा 'नफरती षड्यंत्र'

02:06 PM Aug 07, 2024 IST
vinesh phogat disqualified  विनेश को अयोग्य घोषित करने पर सुरजेवाला ने कहा यह बहुत बड़ा  नफरती षड्यंत्र
Advertisement

चंडीगढ़, 7 अगस्त (ट्रिन्यू)

Vinesh Phogat Disqualified: पेरिस ओलंपिक में भारत की पहलवान विनेश फोगाट को वजन के कारण अयोग्य घोषित किए जाने पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि इससे 140 करोड़ भारतवासी स्तब्ध हैं। खेल इतिहास का यह “ब्लैक डे” है। ये एक बहुत बड़ा “नफरती षड्यंत्र” है।

Advertisement

अपने एक्स अकाउंट पर सुरजेवाला ने लिखा पहले, कुश्ती संघ के अध्यक्ष, भाजपा के उस समय के मोदी जी के चहेते सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने देश की विश्व चैंपियन बेटी को शारीरिक व मानसिक प्रताड़नाओं से सताया। फिर भाजपाईयों ने देश की इस बेटी को जंतर मंतर की सड़कों पर पूलिस से घिसटवाया। फिर मोदी सरकार ने इस बेटी पर एफआईआर दर्ज करवाई।


सुरजेवाला ने लिखा, इस सबके बावजूद विनेश ने कभी साहस, शौर्य व धैर्य नहीं गंवाया। पेरिस ओलंपिक में विश्व की अजेय पहलवान यूई सुसाकी व दो और चैंपियन पहलवानो को हराया व देश का तिरंगा लहराया, पर षड्यंत्रकारियों को ये भी रास नहीं आया।

Advertisement

सुरजेवाला ने अपने पोस्ट में कुछ सवाल किए हैं। उन्होंने लिखा। कौन है जिससे विनेश फोगाट की जीत हज़म नहीं हुई? किसने हरियाणा और देश की बेटी की पीठ में छुरा घोंपा? किसने किया ताक़त का बेजा इस्तेमाल? किसका चेहरा बचाने की हुई कोशिश? पर जान लें कि हरियाणा व देश का बच्चा बच्चा उसके साथ है, हमारे लिए वो ओलंपिक गोल्ड मेडल विनर है।

सुरजेवाला ने लिखा, षड्यंत्र का चक्रव्यूह जरूर टूटेगा, चेहरे बेनक़ाब जरूर होंगे। विनेश, देश कह रहा है…. खूब लड़ी मर्दानी वो तो,
भारत की बिटिया रानी है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×