For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मुझे डोप टेस्ट में फंसाने की तैयारी विनेश ने बृजभूषण पर लगाया आरोप

07:09 AM Mar 15, 2024 IST
मुझे डोप टेस्ट में फंसाने की तैयारी विनेश ने बृजभूषण पर लगाया आरोप
सोनीपत में अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत करती विनेश फोगाट। -हप्र
Advertisement

सोनीपत, 14 मार्च (हप्र)
स्टार पहलवान विनेश फोगाट ने भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि ओलंपिक में मेडल जीतने के लिए वह कड़ी मेहनत कर रही हैं, मगर बृजभूषण और उनकी टीम उसे डोप टेस्ट में फंसाने की तैयारी में है। उसने साफ किया कि वो डोप टेस्ट देने के बाद ही पटियाला में ओलंपिक क्वालीफायर के लिए ट्रायल में उतरीं थीं।
विनेश फोगाट ने बृहस्पतिवार को खरखौदा स्थित अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पटियाला ओलंपिक क्वालीफायर ट्रायल के दौरान उन्होंने किसी तरह का हंगामा नहीं किया था, बल्कि कमेटी के सदस्य ही खुद लेट पहुंचे थे। कमेटी के सदस्य बात को घूमा रहे हैं और यह साजिश बृजभूषण के इशारे पर हो रही है।
उन्होंने कहा कि जब वह ट्रायल के लिए पहुंची तो चयन कमेटी ने कहा कि आज 53 किलोग्राम भार में ट्रायल नहीं होगा। इसके बाद उसने 50 किलोग्राम भार में अपनी तैयारी शुरू कर दी। मगर लंबा इंतजार के बाद भी चयन कमेटी के सदस्य नहीं पहुंचे। देरी की वजह से पहलवान परेशान हो गये थे। वह खुद भी दो भार वर्ग में ट्रायल की तैयारी कर रहीं थी। वह कमेटी के सदस्यों के पास देरी पर नाराजगी जताने गयी तो उस पर हंगामा करने के आरोप लगा दिये। यह बात अलग है कि 53 किलो भार में वह चौथे नंबर पर रही और 50 किलो भार में ओलंपिक क्वॉलीफाई किया।
ट्रायल में बजरंग पूनिया की हार पर विनेश ने कहा कि डेढ़ साल से मानसिक रूप से परेशान होने के कारण वह कुश्ती पर पूरा ध्यान नहीं दे पाये। फैसला अब अदालत के हाथ में है। उन्होंने केंद्र सरकार से भी अपील कि इस मामले को जल्द निपटाया जाये ताकि खिलाड़ी अपनी कुश्ती पर ध्यान दे सकें।
उधर, विनेश फोगाट के आरोपों पर प्रतिक्रिया के लिए बृजभूषण शरण के निजी मोबाइल पर कॉल की तो फोन बंद होने की वजह से संपर्क नहीं हो पाया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×