For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पेयजल समस्या से परेशान ग्रामीणों ने जलघर के बाहर किया प्रदर्शन

08:02 AM May 28, 2024 IST
पेयजल समस्या से परेशान ग्रामीणों ने जलघर के बाहर किया प्रदर्शन
भिवानी के गांव मंढ़ाणा में सोमवार को पेयजल समस्या को लेकर जलघर के बाहर रोष जताते ग्रामीण। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 27 मई (हप्र)
भिवानी जिला के गांव मंढ़ाणा के ग्रामीणों ने पिछले 25 दिनों से पानी की समस्या से परेशान होकर गांव के जलघर के बाहर पानी की समस्या को लेकर रोष प्रदर्शन किया तथा जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को चेताया कि समय रहते उनकी समस्या का हल करें। प्रदर्शन में महिलाएं बड़ी संख्या में खाली घड़ों के साथ उपस्थित थीं।
महिलाओं ने बताया कि पिछले 25 दिनों से उनके गांव में पानी की समस्या है। उन्हें मजबूतन टैंकरों से पानी की व्यवस्था करनी पड़ रही है। गांव के निवासी सोमदत्त शास्त्री व महिलाओं ने बताया कि वे बार-बार पानी की कमी को लेकर पब्लिक हैल्थ के एसडीओ व अन्य अधिकारियों को कह चुके है। जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारी यहां की मोटरों को ठीक नहीं करवा रहे। यहां 25-25 हार्सपॉवर की दो मोटरें है, जिनमें से एक खराब पड़ी है। उन्होंने कहा कि यदि उनकी समस्या को प्रशासन स्तर पर जल्द नहीं सुलझाया जाता तो वे रोड जाम करेंगे व उपायुक्त कार्यालय के बाहर धरना देंगे।
गौरतलब है कि इन दिनों प्रदेश में हीट वेव चल रही है, जिसके चलते तापमान 47 डिग्री तक पहुंच गया है और पानी की खपत भी बढ़ गई है। ग्रामीणों को समय पर पानी न मिलने के चलते जलघर पर रोष प्रदर्शन करना पड़ रहा है।

पेयजल, बिजली सप्लाई सुचारू किए जाने की मांग

भिवानी में सोमवार को एक्सईएन को मांगपत्र सौंपने जाते शहरवासी। -हप्र

पेयजल एवं बिजली सुविधा सुचारू रूप से मुहैया करवाए जाने की मांग को लेकर पार्षद अंकुर कौशिक, पार्षद जयवीर सिंह रंगा, पार्षद प्रतिनिधि मदनलाल तंवर, पार्षद मास्टर अनिल चौहान के नेतृत्व में शहरवासियों ने सोमवार को जनस्वास्थ्य विभाग के एक्सईएन को मांगपत्र सौंपा। इसके अलावा उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारियों से शहर में बिजली आपूर्ति सुचारू रखे जाने की मांग की। पार्षद अंकुर कौशिक ने कहा कि चिलचिलाती गर्मी के दौरान भी शहर में पर्याप्त मात्रा में पेयजल सप्लाई नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा कि यही नहीं शहर में इन दिनों बिजली सप्लाई भी सुचारू रूप से नहीं की जा रही तथा करीबन हर आधे घंटा में एक बार बिजली का कट लगाया जा रहा है, जिसके चलते गर्मी नागरिकों को और अधिक परेशान कर रही है।

Advertisement

मोहल्ले में 2 महीने से नहीं आ रहा पीने का पानी

कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) कमेटी ने हनुमान गेट पर सुधार प्रिटिंग प्रैस चैजारान ढ़ाणी गली में पिछले दो महीने से पीने के पानी की आपूर्ति नहीं होने के विरोध स्वरूप पब्लिक हैल्थ अधिकारियों व सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया । प्रदर्शन का नेतृत्व माकपा के जिला सचिव व स्थानीय नेता अमीर सिंह कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पिछले दो महीने से इस गली में पीने का पानी नहीं आ रहा है, कभी कभार आता है तो वह इतना गंदा होता है कि पीने लायक नहीं होता। मोहल्ला वासियों ने कहा कि उन्होंने महकमें के अफसरों के सामने कई बार शिकायत की लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। माकपा नेताओं ने पब्लिक हैल्थ अफसरों व जनप्रतिनिधियों को चेतावनी दी है, यदि इस गली का पीने के पानी का समाधान नहीं हुआ तो वे संबंधित अधिकारियों व स्थानीय विद्यायक का घेराव करने पर मजबूर होंगे। प्रदर्शन में शुशील गुप्ता, गोविन्द, भीम सिंह, ललिता, किरण, बिट्टू, कृष्णा, द्रोपती, पूनम, कोशल्या, सूरत, चन्दा समेत कई महिलाएं शामिल हुईं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×