For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

एससीएसटी एक्ट लगाने के विरोध में सड़क पर उतरे ग्रामीण

08:28 AM Jun 01, 2024 IST
एससीएसटी एक्ट लगाने के विरोध में सड़क पर उतरे ग्रामीण
शाहाबाद पुलिस स्टेशन में मामले की जांच की मांग करते ग्रामीण। -निस
Advertisement

शाहाबाद मारकंडा, 31 मई (निस)
शाहाबाद के गांव यारा में सरपंच प्रतिनिधि प्रेमचंद और सुरेन्द्र कुमार के खिलाफ एससीएसटी एक्ट के तहत शाहाबाद थाना में मामला दर्ज किया गया है। इसके विरोध में सरपंच प्रतिनिधि प्रेमचंद, सुरेन्द्र कुमार व बड़ी संख्या में ग्रामीण शाहाबाद थाना में पहुंचे और जांच की गुहार लगाई है।
सरपंच प्रतिनिधि प्रेम फौजी और सुरेन्द्र सिंह ने कहा कि जांच अधिकारी रामेश्वर को सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी सौंपी गई है, जिससे स्पष्ट होगा कि उन पर लगाए गए आरोप निराधार हैं। प्रेम फौजी व सुरेन्द्र सिंह ने आरोप लगाया कि यह कार्रवाई राजनीतिक दबाव में की गई है, इसलिए पुलिस को इस पूरे मामले की जांच करनी चाहिए ताकि किसी के साथ अन्याय न हो।
मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने कहा कि वह इस मामले को लेकर एसपी के दरबार में जाएंगे और मांग करेंगे कि इस मामले की निष्पक्ष जांच करवाई जाए। इस अवसर पर सरपंच शोभा शर्मा, अमित यारा, अमित शर्मा, रिंकू पंच, विद्या सागर सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे। गांव यारा निवासी बलविंद्र ने बीते दिन ने पुलिस को शिकायत दी थी कि लोकसभा चुनाव के मतदान के दिन वह अपने गांव यारा में बूथ नंबर 128 में भाजपा का बतौर पोलिंग एजेंट कार्य कर रहा था। उस दौरान प्रेम फौजी बार-बार फोन सहित बूथ पर आ रहा था। जब शिकायतकर्ता ने रोका तो उसने विरोध किया और बोला कि वह उसे देख लेगा। बलविंद्र ने कहा कि 26 मई को सुबह 8 बजे प्रेमचंद डंडा लेकर उसके साथ मारपीट करने लगा और उसके साथ सुरेंद्र कुमार भी था। बलविंद्र ने कहा कि आरोपी ने जातिसूचक शब्द बोलकर उसके मान-सम्मान को ठेस पहुंचाई है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement