For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पेयजल को लेकर ग्रामीणों ने किया सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

07:26 AM Jul 03, 2024 IST
पेयजल को लेकर ग्रामीणों ने किया सरकार के खिलाफ प्रदर्शन
कैथल के गांव जडौला में हाथों में खाली बर्तन लेकर पानी की मांग करती कालोनी की महिलाएं। -हप्र
Advertisement

कैथल, 2 जुलाई (हप्र)
गांव जडौला में गुरु ब्रह्मानंद आश्रम के नजदीक सरकार द्वारा गरीबों को दिए गए 100-100 गज के प्लाटों में रहने वाले बीपीएल परिवार कई सालों से पीने के पानी की एक-एक बूंद को तरस रहे हैं। उनका आरोप है कि तमाम शिकायतों के बावजूद भी प्रशासन व शासन इस तरफ ध्यान नहीं दे रहा है। इसके विरोध में गुस्साये ग्रामीणों ने हाथों में खाली बर्तन लेकर सरकार विरोधी नारेबाजी कर रोष प्रकट किया।
ग्रामीण बलकारो, अंग्रेजो, पिंकी, उषा, ममता, सरोज, वर्षा, माया, मालो, राकेश, रामफल, शीशपाल, विशाल, बबलू, राजेश अजय, राहुल, सुरेश, सावन आदि ने बताया कि हम इस कालोनी में लगभग 10 वर्षों से रह रहे हैं, लेकिन आज तक प्रशासन से लेकर सरकार तक किसी ने उनकी कोई सुध नहीं ली है। उनका कहना है कि सरकार ने हमें रहने के लिए तो 100-100 गज के प्लाट दे दिए, लेकिन यहां पीने के पानी का कोई प्रबंध नहीं किया गया। ग्रामीण सुबह शाम हाथों में खाली बर्तन लेकर पानी की तलाश में इधर-उधर भटकते रहते है। गलियों में बरसात का पानी खड़ा रहने से बदबू फैल जाती हैं, जिससे उनका उन्हें नारकीय जीवन जीने को मजबूर होना पड़ता है और गंदे पानी से महामारी फैलने का अंदेशा बना रहता है। बीपीएल बस्ती के लोगों ने सरकार से मांग की है कि उनकी कालोनी में पीने के पानी की व्यवस्था करने के साथ अन्य तमाम मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाई जाएं।
जन स्वास्थ्य विभाग के एसडीओ जगदीश का कहना है कि बीपीएल कालोनी गांव जडौला में पीने के पानी की पाइप लाइन का एस्टीमेट पास हो चुका है, विभाग के पास जैसे ही पाइप आ जाएंगे, उसके तुरंत बाद कालोनी में पाइपलाइन बिछा दी जाएगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×