For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

ग्रामीणों का धरना जारी, कांग्रेस नेता जयसिंह वाल्मीकि ने भी किया समर्थन

10:25 AM May 28, 2024 IST
ग्रामीणों का धरना जारी  कांग्रेस नेता जयसिंह वाल्मीकि ने भी किया समर्थन
भिवानी में सोमवार को मांगों को लेकर धरनारत ग्रामीणों का समर्थन करने पहुंचे कांग्रेस नेता जयसिंह वाल्मीकि।-हप्र
Advertisement

भिवानी, 27 मई (हप्र)
इस चिलचिलाती धूप में जहां घर से बाहर निकलना भी मुश्किल है, वहीं भिवानी-हांसी एनएचएआई-148बी पर चढ़ने व उतरने का मार्ग देने तथा किसानों की सिंचाई नालों की व्यवस्था करने की मांग को लेकर गांव दुर्जनपुर, बड़सी जाटान, बड़सी गुजरान, चोराटापुर, ढाणी कौशला, मिलकपुर, जीताखेड़ी, सिकंदरपुर आदि गांवों के लोग गांव बड़सी मजरा में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं, लेकिन प्रशासन उनकी मांग की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा। किसानों के अनिश्चितकालीन धरने के 26वें दिन सोमवार को वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयसिंह वाल्मीकि समर्थन करने पहुंचे तथा प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए जल्द से जल्द किसानों की सभी मांगें पूरी करने की बात कही।
जयसिंह वाल्मीकि ने कहा कि भिवानी-हांसी मार्ग पर एनएचएआई द्वारा 148बी का निर्माण कार्य जारी है। इसके लिए सड़क के दोनों तरफ लगती किसानों की जमीन अधिगृहीत की गई लेकिन इस मार्ग को अधिक ऊंचा बनाया जा रहा है तथा किसानों के खेत नीचे पड़ने के बावजूद उन्हें सड़क पर उतरने व चढ़ने तक का मार्ग नहीं दिया। इसके चलते किसानों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा सिंचाई नालों की व्यवस्था भी नहीं की गई, जिसका असर उनकी फसलों पर सीधे रूप से पड़ेगा।
जयसिंह ने कहा कि 9 गांवों के किसान धरने पर बैठकर चढ़ने व उतरने का मार्ग देने तथा किसानों के लिए सिंचाई नालों की व्यवस्था की मांग का रहे है। ऐसे में प्रशासन को जल्द ही किसानों की इस मांग पर संज्ञान लेना चाहिए।
इस मौके पर आजाद दलाल, रोशन शेषमा, अमित ओला जिला पार्षद, अनूप ओला सेक्रेटरी, सुरेश बड़सी, अनूप प्रधान, विजेंद्र, ओमप्रकाश समौता, बिट्टू पहलवान, मनबीर नंबरदार, जगदीश धड़वाल, नरसिंह सोलथ, इंद्र ओला, हरपाल लंबोरिया, बीर सिंह जांगड़ा, धर्मा लांबा, भरता जाखड़, उमेद सहित अन्य किसान मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement