For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मिर्जापुर के ग्रामीणों ने यमुना तटबंध पर पत्थर की ठोकर जल्द लगाने को किया प्रदर्शन

08:49 AM Jun 04, 2024 IST
मिर्जापुर के ग्रामीणों ने यमुना तटबंध पर पत्थर की ठोकर जल्द लगाने को किया प्रदर्शन
पानीपत के गांव मिर्जापुर में यमुना नदी में पत्थर की ठोकर जल्द लगाने की मांग को लेकर प्रदर्शन करते ग्रामीण। -हप्र
Advertisement

पानीपत, 3 जून (हप्र)
पानीपत में यमुना तलहटी के गांव मिर्जापुर के ग्रामीणों ने सोमवार को उनके गांव के पास यमुना तटबंध पर पत्थर की ठोकर जल्द लगाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि बारिश का मौसम शुरू होने में करीब एक माह का समय ही बचा हुआ है, लेकिन उनके गांव में तो अभी पत्थर भी नहीं पहुंचा है।
ग्रामीण संदीप, सतपाल, खड़क सिंह, करतारा, बिल्ला, अशोक, जगदीश, अमित, पालेराम, सलीम, रमेश, दीपक व सुरेश आदि ने कहा कि सिंचाई विभाग के अधिकारी इसी माह 30 जून तक यमुना तटबंध पर पत्थरों की ठोकरें लगाने के दावे कर रहे हैं, लेकिन जिस तरह से विभाग का काम चल रहा है, उससे लगता है कि समय रहते पत्थरों की ठोकरें लगाने का काम पूरा नहीं हो पायेगा। ग्रामीणों की मांग है कि यमुना में पत्थरों की ठोकरें लगाने के कार्य की जिला प्रशासन व सरकार को निरंतर निगरानी रखनी चाहिए। सरपंच अनिल गोस्वामी ने बताया कि ग्राम पंचायत ने प्रस्ताव पास करके सिंचाई विभाग के उच्चाधिकारियों सहित मुख्यमंत्री को भी भेजा गया है।
बता दें कि सिंचाई विभाग द्वारा इस बार करीब 15 करोड़ रुपए की लागत से यमुना तटबंध पर करीब दो दर्जन स्थानों पर पत्थरों की ठोकरें लगाई जा रही हैं और इनमें से 12 ठोकरें तो नयी बनाई जानी हैं व 12 पुरानी ठोकरें की मरम्मत की जानी है। हालांकि विभाग के एक्सईएन व एसडीओ ने 30 जून तक सभी स्थानों पर पत्थरों की ठोकरें लगाने का दावा किया गया है।
सिंचाई विभाग के एसडीओ बोले
सिंचाई विभाग के एसडीओ सर्वजीत सिंह का कहना है कि यमुना में पत्थरों की ठोकरें लगाने का काम चल रहा है और सभी स्थानों पर समय रहते पत्थरों की ठोकरें लगाई जाएंगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×