For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बीडीपीओ, एसडीएम कार्यालय पर ग्रामीणों ने जड़ा ताला, की नारेबाजी

09:02 AM Jul 20, 2024 IST
बीडीपीओ  एसडीएम कार्यालय पर ग्रामीणों ने जड़ा ताला  की नारेबाजी
नारनौंद में शुक्रवार को तहसील परिसर में अपनी मांग पूरा न होने पर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते ग्रामीण। -हप्र
Advertisement

नारनौंद, 19 जुलाई (निस)
महात्मा गांधी बस्ती योजना के तहत 100 वर्ग गज के प्लॉट नहीं मिलने से नाराज ग्रामीणों ने शुक्रवार को बीडीपीओ ऑफिस व एसडीएम कार्यालय पर ताला जड़ दिया और अपनी मांग के समर्थन में नारेबाजी की। अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को जल्द ही समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिया उसके बाद ग्रामीणों ने ताला खोला।
इस मौके पर कृष्ण माजरा ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ने वर्ष-2008 में वंचित लोगों को महात्मा गांधी बस्ती योजना के तहत 100 वर्ग गज के प्लॉट देने की कुछ समय पहले घोषणा की थी मगर नारनौंद में आज तक कोई प्लॉट नहीं दिए गए हैं। इस मांग को लेकर शुक्रवार को आस-पास गांवों के लोग एकत्रित होकर बीडीपीओ ऑफिस पहुंचे। वहां पर कोई भी अधिकारी हमारा मांग पत्र लेने नहीं पहुंचा। इसको लेकर लोगों में रोष जताया। कई घंटों के इंतजार के बाद जब कोई अधिकारी मांग-पत्र लेने नहीं आया तो लोगों ने कार्यालय को बंद कर दिया। इसके बाद नारेबाजी करते हुए एसडीएम कार्यालय की तरफ कूच किया। वहां भी किसी अधिकारी ने बात नहीं की फिर लोगों ने एसडीएम कार्यालय को भी बंद कर दिया। इस मौके पर सुरेन्द्र माढ़ा, जयंती, सुरेन्द्र राजपुरा, रामकेश पंच माजरा, मोहित, संदीप राखी, अनिल राखी, अजय राखी, ऋषि कोथ, अजय कुमार, सूबे सिंह, अमन, सूरजमल, भतेरी देवी, जमना देवी, सुमित्रा देवी, सुमन देवी, कमला देवी आदि सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

‘एक सप्ताह में पूरी हो जाएगी प्लॉट की मांग’

बीडीपीओ सत्यवान बुरा ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि प्लांट की मांग एक सप्ताह में पूरी कर दी जाएगी, साथ ही जिन लोगों को अब तक प्रधानमंत्री आवास योजना के पैसे नहीं मिले हैं, उनकी समस्याओं को भी उच्च अधिकारों को भेज दिया जाएगा। जिन गांवों के अंदर मनरेगा का काम बंद हैं, उन गांवों में मनरेगा के तहत काम दिया जाएगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×