For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

ग्रामीणों ने की पंचायत, चुनाव बहिष्कार की दी चेतावनी

07:16 AM Sep 16, 2024 IST
ग्रामीणों ने की पंचायत  चुनाव बहिष्कार की दी चेतावनी
Advertisement

महेंद्रगढ़ , 15 सितंबर (हप्र)
गांव माधोगढ़ में निर्माणाधीन हैचरी के विरोध में ग्रामीणों ने पंचायत कर प्रशासन को चेतावनी दी। ग्रामीणों ने कहा कि समय रहते प्रशासन ने इसे बंद नहीं करवाया तो विधानसभा चुनावों का बहिष्कार करेंगे। ग्रामीणों ने सर्वसम्मति से यह फैसला लिया है।
गांव माधोगढ़ के सरपंच रामपाल ने बताया कि आज गांव के पंचायत घर में एक पंचायत का आयोजन किया गया। जिसमें सभी ग्रामीण मौजूद रहे। पंचायत में सभी ग्रामीणों ने निर्णय लिया कि गांव के नजदीक जो हैचरी का निर्माण किया जा रहा है। उसको रुकवाने के लिए यहां सभी एकत्रित हुए हैं। जिसमें सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि अगर समय रहते प्रशासन ने कोई निर्णय नहीं लिया तो आगामी विधानसभा चुनाव का बहिष्कार किया जाएगा।
जिला उपायुक्त को सौंपा था ज्ञापन : पंचायत की अध्यक्षता कर रहे जगबीर लंबा ने बताया कि 2 सितंबर को ग्राम पंचायत व ग्रामीणों ने जिला उपायुक्त, सीटीएम व पॉल्यूशन विभाग कोई इसका निर्माण रोकने के लिए ज्ञापन दिया था, लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसी को लेकर आज यह पंचायत बुलाई गई। उन्होंने बताया कि इस हैचरी का निर्माण माधोगढ़ गांव के नजदीक एक ढाणी है। जिसके अंदर 15-20 घरों की बस्ती है। इसका निर्माण वहां पर होना है। अगर वहां पर इसका निर्माण होता है तो वहां रहने वाली ग्रामीणों का क्या हाल होगा और गांव के लोगों के स्वास्थ्य पर भी इसका बुरा प्रभाव पड़ेगा। इसी के विरोधस्वरूप आज पंचायत बुलाई गई।

Advertisement

Advertisement
Advertisement