मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

जनसंवाद कार्यक्रम में ग्रामीणों ने लगाया शिकायतों का अंबार

10:25 AM Jul 06, 2023 IST
अम्बाला शहर के गांव निहारसी में जनसंवाद कार्यक्रम में समस्याएं सुनते एसडीएम दर्शन कुमार। -हप्र

अम्बाला शहर, 5 जुलाई (हप्र)
हरियाणा उदय आउटरीच कार्यक्रम के तहत बुधवार को अम्बाला ब्लॉक वन के तहत गांव निहारसा स्थित सामुदायिक भवन में जनसंवाद कार्यक्रम में एसडीएम अम्बाला शहर दर्शन कुमार ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। यहां पहुंचने पर सरपंच निहारसा कर्णवीर ने मुख्यातिथि दर्शन कुमार का स्वागत किया। एसडीएम दर्शन कुमार ने सभी गांववासियों से कहा कि जनसंवाद कार्यक्रमों के माध्यम से घर द्वार पर ही आकर लोगों की शिकायतें सुनने का काम किया जा रहा है और जो भी शिकायतें एवं समस्याएं इन कार्यक्रमों में प्राप्त होती हैं उनका निदान करने के लिए सम्बन्धित विभागों को जल्द निपटान करने के लिए निर्देश भी दिए जाते हैं। सरपंच निहारसा कर्णवीर ने गांव की ओर से बकनौर से निहारसा तक सड़क को चौड़ा एवं नवीनीकरण करने, गांव चुगना से निहारसी रास्ते में बने बांध को पक्का करने, चुगना, निहारसा, अलाउदीन माजरा गांव की ओर से गांव मे बने श्मशानघाट में इंटरलॉकिंग टाइलें लगवाने, मुख्य द्वार पर गेट लगवाने व दीवारों को दुरुस्त करने, तीनों ही गांव की ओर से गांव के गंदे पानी की निकासी की समुचित व्यवस्था करने बारे, निहारसा से टांगरी नदी के रास्ते को पक्का करने, पशु चिकित्सालय बनवाने, वाटर सप्लाई संबंधी नया टयूबवैल लगवाने, तीनों ही गांव में स्ट्रीट लाईट लगवाने संबंधी समस्याएं एवं शिकायतें रखी। एसडीएम ने सरपंचों को आश्वासन दिलाया कि सभी शिकायतों एवं समस्याओं पर प्राथमिकता के आधार पर कार्य करते हुए इनका निदान किया जायेगा।
जनसंवाद कार्यक्रम में गांव चुगना से आए लोगों ने सामुदायिक भवन के सामने शैड लगवाने बारे तथा सामुदायिक भवन की छत पर मरम्मत करवाने, अलाउदीन माजरा से आई वीना रानी ने बिजली का अलग मीटर लगवाने, गांव चुगना के इंद्रचंद ने घर के नजदीक लगे खम्बे को हटवाने, चुगना के प्यारा राम ने आयुष्मान कार्ड बनवाने, मलकीत सिंह ने राशन कार्ड बारे, निहारसा के जोगिन्द्र राम ने आयुष्मान कार्ड, गांव खैरा से आए राज किशन ने खराब फसल का मुआवजा न मिलने बारे शिकायत रखी। इस मौके पर डीडीपीओ दिनेश शर्मा, डीटीओ सुशील कुमार, तहसीलदार हरिन्द्र पाल, जिला शिक्षा अधिकारी सुरेश कुमार, कार्यकारी अभियंता सुखबीर सिंह, कार्यकारी अभियंता कर्णवीर, डा संजीव सिंगला सहित अनेक अधिकारी मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Tags :
अंबारकार्यक्रम’ग्रामीणोंजनसंवादलगायाशिकायतों