मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

अवैध खनन, जल दोहन बंद करने की मांग को लेकर ग्रामीणों का धरना जारी

11:46 AM Oct 14, 2024 IST
चरखी दादरी के गांव रामलवास में रविवार को धरने पर रोष जताती महिलाएं। -हप्र

चरखी दादरी, 13 अक्तूबर (हप्र)
अवैध खनन व जल दोहन पर रोक लगाने की मांग को लेकर गांव रामलवास के ग्रामीणों का धरना रविवार को भी जारी रहा। ग्रामीणों ने इस दौरान सरकार व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रोष जताया और शीघ्र उनकी मांग पर संज्ञान लेकर अवैध खनन और जल दोहन बंद करने की मांग की।
बता दें कि गांव रामलवास के ग्रामीण बीते एक माह से भी अधिक समय से अनिश्चितकालीन धरना दे रहे हैं। धरनारत ग्रामीण विनोद कुमार, जयविंद्र, छोटू, आलोक, दिलबाग, सोमबीर आदि ने बताया कि उनके गांव के माइनिंग क्षेत्र में अवैध माइनिंग व जल दोहन के कारण भूमिगत जलस्तर गहराता चला जा रहा है और पानी की गुणवत्ता पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है, जिसके चलते उनके समक्ष पेयजल संकट का खतरा मंडराने लगा है।
उन्होंने कहा कि वे कई बार प्रशासन को इस बारे में अवगत करवा चुके हैं लेकिन उनकी मांग पर संज्ञान नहीं लिया गया जिसके चलते वे धरना देने को मजबूर हैं। ग्रामीणों ने कहा कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं की जाएगी उनका धरना जारी रहेगा। रविवार को धरने पर काफी संख्या में महिलाओं ने भी भागीदारी की और जमकर नारेबाजी की।

Advertisement

Advertisement