मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

समस्याओं से घिरा गांव, सरकार नहीं ले रही सुध

07:57 AM Sep 29, 2023 IST
जोहड़ी वाला गांव में लोगों की समस्याएं सुनते विजय बंसल।

पंचकूला/पिंजौर, 28 सितंबर (हप्र/निस)
रायतन क्षेत्र में चारों ओर जंगलों से घिरे दुर्गम क्षेत्र में बसे मंगनीवाला पंचायत के वास जोहडीवाला में हरियाणा कांग्रेस कमेटी के पूर्व सचिव विजय बंसल एडवोकेट ने हाथ से हाथ जोड़ो कार्यक्रम के तहत ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं और सरकार से उनका शीघ्र समाधान करवाने की मांग की। हाथ से हाथ जोड़ो कार्यक्रम में गांव जोहड़ी वाला तक पहुंचने के लिए रास्ता तक नहीं था। यहां तक की पैदल चलना भी कठिन था । बंसल को एक बाइक पर सवार होकर पगडंडी के रास्ते गांव तक पहुंचना पड़ा। जुलाई महीने में हुई बारिश के बाद भूस्खलन होने से रास्ता अभी तक बंद पड़ा है जिसे सरकार और प्रशासन ने खुलवाने की कोशिश नहीं की। कार्यक्रम में बंसल के साथ कांग्रेस नेता गुरुप्यारा डोड, सदरू खान, महेंद्र खोहवाल भी थे। जबकि पंचायत मंगनीवाला के पूर्व सरपंच कृष्ण कुमार, ब्लॉक समिति सदस्य प्यारेलाल शर्मा, पूर्व पंच यादराम, पूर्व पंच राम सिंह, रूपलाल आदि अन्य ग्रामीणों ने बंसल को अपनी समस्याएं बताईं।
पूर्व सरपंच कृष्ण कुमार और बीडीसी मेंबर प्यारेलाल शर्मा ने कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में विजय बंसल एडवोकेट के प्रयासों से हुए विकास कार्यों की तारीफ की। कृष्ण कुमार और प्यारेलाल ने बताया कि उसके बाद गांव में विकास कार्यों की रफ्तार जैसे थम सी गई है। उन्होंने गांव में पेयजल ट्यूबवेल लगाने की मांग करते हुए बताया कि जलापूर्ति विभाग द्वारा ट्यूबवेल लगाने का एस्टीमेट बनाकर सरकार को मंजूरी के लिए भेज रखा है। उन्होंने मिडिल स्कूल को अपग्रेड करने, नंदपुर से मांगनीवाला की अधूरी पड़ी सड़क को बनाने और 3 महीने से बंद पड़े जोहडीवाला के रास्ते को खोलकर दोबारा से सड़क बनाने की मांग की। ग्रामीणों ने गांव वासियों को पेरीफेरी एक्ट और धारा 7 ए से भी निजात दिलाने की मांग की है। विजय बंसल ने कहा कि पिछले तीन महीनो से रास्ते बंद पड़े हैं । गांव में गाड़ी तक नहीं जा सकती। लोग गांव में ही कैद होकर रह गए हैं। लेकिन सरकार ने ग्रामीणों की कोई सुध नहीं ली है। बंसल ने सरकार से मंगनी वाला पंचायत वासियों सहित पूरे रायतन क्षेत्र और कालका विधानसभा क्षेत्र के लोगों की समस्याओं का शीघ्र समाधान करने की मांग की।

Advertisement

Advertisement