मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

जाखल में डूबे गांव, रतिया में भी किनारा टूटा

10:36 AM Jul 15, 2023 IST
जाखल के तलवाड़ा गांव में कुछ यूं था घग्गर का हाल। -निस

फतेहाबाद, 14 जुलाई (निस)
जाखल क्षेत्र में अब घग्घर ने दोतरफा मार करनी शुरू कर दी है। पंजाब से बीते दिन आए पानी ने दर्जन भर गांवों के खेतों को डुबो रखा है। आज तड़के जाखल गांव के पीछे घग्घर के किनारे में करीब 10 फुट का कटाव आ गया है। जिससे पानी बेहद तेजी से जाखल गांव और तलवाड़ा के खेतों में बहना शुरू हो गया है। जाखल क्षेत्र से बह रही घग्घर का तेजी से बढ़ता जलस्तर भी डरा रहा है। दोपहर तक पानी जाखल उपतहसील कार्यालय की दीवार तक पहुंच गया। वहीं जाखल-टोहाना मार्ग के ऊपर से अब पानी बहना शुरू हो चुका है। उधर रतिया दोपहर 3 बजे के आसपास रतिया के लांबा गांव के पास 10-15 फुट लंबा कटाव आ गया। जिससे बेहद तेजी से पानी आसपास के खेतों में फैलना शुरू हो गया है। फिलहाल लांबा से कुलां साइड टिब्बा ढाणी व पंजाब साइड में काकू वाली ढाणी की तरफ 100 एकड़ से ज्यादा खेतों में पानी पहुंच चुका है। यहां से रतिया तक पूरी तरह घग्घर उफान पर चल रही है। उधर कासिमपुर के पास पुल पर घग्घर का पानी पुल के ऊपर से बहने लगा और आसपास से ही घग्घर का पानी तलवाड़ा की तरफ बहने लगा। बेहद रफ्तार से बह रहा पानी तलवाड़ा, कड़ैल, नड़ैल व अन्य गांवों की तरफ जा रहा है और आबादी के बाहर तक पहुंच गया है। जाखल गांव के पास जो कट आया है, उससे निकल रहा पानी तलवाड़ा और जाखल के खेतों में फैल रहा है।
जाखल, रतिया, टोहाना में 23 तक स्कूल बंद
जिला प्रशासन ने जाखल के बाद अब रतिया व टोहाना खंडों में भी सभी स्कूलों की 23 जुलाई तक छुट्टियां घोषित कर दी हैं। इससे पहले जाखल खंड में छुट्टियां कर दी गई थीं। तीनों खंडों में स्कूल अब 23 जुलाई तक बंद रहेंगे।

Advertisement

Advertisement
Tags :
किनारारतिया