मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

13 गांवों के रिकॉर्ड पर कुंडली मारकर बैठा ग्राम सचिव

12:36 PM Jun 23, 2023 IST

हिसार, 22 जून (हप्र)

Advertisement

करीब 13 गांवों के पंचायत का रिकॉर्ड नवनिर्वाचित पंचायत को नहीं सौंपने के आरोप में पुलिस ने ग्राम सचिव रमेश चंद्र के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया है। ग्राम सचिव को उपायुक्त ने निलंबित कर दिया लेकिन ग्राम पंचायत का रिकॉर्ड संबंधित पंचायतों को नहीं सौंपा।

हालात यह है कि ग्राम सचिव न तो किसी कर्मचारी व अधिकारी की फोन कॉल अटेंड करता है और न ही बुलावे पर कार्यालय में आता है।

Advertisement

हिसार पुलिस ने बताया कि आजाद नगर थाना पुलिस ने खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी हिसार-2 की शिकायत पर निलंबित ग्राम सचिव रमेश चंद्र के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस को दी शिकायत में उन्होंने बताया कि छठे आम पंचायत चुनाव के बाद नवनिर्वाचित सरपंचों को संबंधित ग्राम पंचायतों का रिकॉर्ड सौंपा जाना था परंतु ग्राम सचिव रमेश चंद्र ने चौधरीवास, सीसवाला, न्योलीकला, रावलवास खुर्द, पातन, बालसमद, जाखोद खेडा, बांडाहेड़ी, सुंडावास, खारिया, डोभी, हिंदवान व मिंगनीखेड़ा ग्राम पंचायातों का रिकार्ड बार-बार निर्देश व अनुरोध के बाद भी नहीं सौंपा।

उपरोक्त ग्राम पंचायतों का रिकॉर्ड उपलब्ध न होने के कारण इन ग्राम पंचायतों से संबंधित आरटीआई पर प्राप्त सूचनाओं को समय पर उपलब्ध न करा पाने के कारण कार्यालय को राज्य सूचना आयुक्त के सम्मुख परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसके अतिरिक्त सीएम विंडो पोर्टल पर प्राप्त शिकायतें जो कि रिकार्ड व जांच से संबंधित हैं, उनका समाधान भी नहीं हो पा रहा है।

Advertisement