मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

डबवाली हलके के 11 गांवों में बनेंगे ग्राम सचिवालय, मिली मंजूरी

10:03 AM Feb 07, 2024 IST

डबवाली. 6 फरवरी (निस)
डबवाली विधानसभा क्षेत्र के 11 गांवों में ग्राम सचिवालय भवनों का निर्माण होने जा रहा है। हरियाणा सरकार ने लगभग 7.87 करोड़ 16 हजार रुपए की लागत से क्षेत्र के गांव अबूबशहर, अहमदपुरा दारेवाला, गोदिकां, कालुआना, रामपुरा बिश्नोईयां, तेजाखेड़ा, लखुआना, मुन्नावाली, राजपुरा, राजपुरा माजरा व रामगढ़ में ग्राम सचिवालय भवन बनाने को मंजूरी दी है। जल्द ही शुरू होने वाले ग्राम सचिवालयों के निर्माण से गांव स्तर पर ग्रामीणों को एक ही छत तले सरकारी योजनाआओं की ऑनलाइन सुविधाएं मिलेंगी। बताया जाता है कि उक्त परियोजना को मंजूरी में जजपा के प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला की अहम भूमिका रही है।
बता दें कि चौटाला ब्रांड राजनीति के गढ़ डबवाली में दिग्विजय चौटाला की आगामी चुनाव लड़ने की संभावनाएं प्रबल होती जा रही हैं। गत कई माह से क्षेत्र में दिग्विजय के जनसंपर्क अभियान की पग-चाल बढ़ी हुई। चौधरी देवी लाल ग्रामीण कोसको टूर्नामेंट के बड़े आयोजन से डबवाली के प्रति उनकी सियासी गंभीरता भली-भांति जाहिर हुई है। आगामी हफ्तों में उनके द्वारा डबवाली हलके में अंतराराष्ट्रीय स्तर का कबड्डी कप करवाने की तैयारी भी चल रही है।

Advertisement

ग्रामीणों का जीवन स्तर ऊंचा उठाने में जुटे दुष्यंत : दिग्विजय

जजपा नेता दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा है कि उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला प्रदेश की ग्राम पंचायतों को निरंतर सशक्त बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि जैसे हमारे देश, राज्यों, जिलों व प्रदेश में ब्लॉक स्तर पर सचिवालय हैं, उसी तर्ज़ पर गांवों में भी ग्राम सचिवालय बनाना वक्त की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जननायक देवीलाल जैसे ग्रामीणों के जीवन स्तर को सुधारने के लिए बड़े फैसले लेते थे, उसी तरह दुष्यंत चौटाला भी आधुनिक व नये कदम उठाकर ग्रामीणों को गांव स्तर पर ही सरकारी सेवाओं से जोड़ने का कार्य कर रहे हैं।

Advertisement
Advertisement