मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

विक्रमादित्य सिंह ने की बसंतपुर विकासखंड के लंबित विकास कार्यों की समीक्षा

07:18 AM Sep 19, 2024 IST

शिमला, 18 सितंबर (हप्र)
लोक निर्माण एवं शहरी विकास मंत्री विक्रमादित्य सिंह की अध्यक्षता में बुधवार को शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत विकास खंड बसंतपुर की सभी 24 पंचायतों के प्रधान, उपप्रधान, पंचायत समिति सदस्यों तथा जिला परिषद सदस्यों के साथ पंचायत क्षेत्र के विकास कार्यों, विशेषकर लंबित कार्यों से संबंधित समीक्षा बैठक आयोजित की गई।
इस अवसर पर विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार शहरी क्षेत्रों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए भी प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को सभी प्रकार की मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हों, इसके लिए पंचायती राज संस्थाओं को और अधिक शक्तियां देकर मजबूत किया जा रहा है तथा महिलाओं की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित की जा रही है।

Advertisement

स्वीकृत राशि निर्धारित समय अवधि के भीतर करें खर्च

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि कुछ पंचायतों के प्रधान अपने क्षेत्र में बहुत अच्छा कार्य कर रहे हैं लेकिन कुछ पंचायत प्रतिनिधि स्वीकृत राशि खर्च करने में उदासीनता दिखा रहे हैं जो कि चिंता का विषय है। उन्होंने पंचायत प्रतिनिधियों का आह्वान किया कि सरकार द्वारा विभिन्न कार्यों के लिए स्वीकृत की गई राशि निर्धारित समय अवधि के भीतर खर्च करें ताकि लोगों को इन योजनाओं का लाभ मिल सके।

Advertisement
Advertisement