मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

विक्रमादित्य सिंह ने की वक्फ बोर्ड में सुधार की पैरवी

07:29 AM Sep 23, 2024 IST

शिमला, 22 सितंबर (हप्र)
वक्फ बोर्ड में सुधार में जुटी केंद्र सरकार को हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार में कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह का भी साथ मिल गया है। विक्रमादित्य सिंह ने वक्फ बोर्ड में सुधार की पैरवी की है। लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने सोशल मीडिया पर अपने एकाउंट में वक्फ बोर्ड में सुधार की आवश्यकता जताई है। विक्रमादित्य की इस टिप्पणी से उन हिन्दू संगठनों के हौसले बुलंद हुए हैं, जो वक्फ बोर्ड को समाप्त करने और संजौली मस्जिद मामले पर आंदोलन कर रहे हैं। लोगों ने भी प्रतिक्रिया में कमेंट के माध्यम से वक्फ बोर्ड को समाप्त करने की मांग की है। विक्रमादित्य सिंह ने अपने सोशल मीडिया हेंडलर पर लिखा है कि समय के साथ कानून में तब्दीली की आवश्यकता है। वक्फ बोर्ड में भी बदले समय के साथ सुधार की आवश्यकता है। उन्होंने लिखा कि हिमाचल और हिमाचलियत के लिए सर्वश्रेष्ठ, सर्वत्र हिमाचल का संपूर्ण विकास। अंत में उन्होंने जय श्री राम लिख कर अपनी बात को खत्म किया है। विक्रमादित्य सिंह की इस पोस्ट पर लोग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। यूजर्स वक्फ बोर्ड को समाप्त करने की मांग कर रहे हैं। उनकी इस टिप्पणी का कांग्रेस व उनके समर्थक ही नहीं भाजपा तथा हिन्दू संगठन भी समर्थन कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि हिमाचल में वक्फ बोर्ड की आवश्यकता ही नहीं है। इसे तुरंत बंद कर देना चाहिए। लोगों का कहना है कि सुधार नहीं धारा 370 की तर्ज पर इसे समाप्त किया जाना चाहिए।

Advertisement

यूजर्स की राय

हिमेश ठाकुर ने लिखा है कि एक देश एक कानून होना चाहिए। चाहे हिन्दू हो या मुसलमान सभी के लिए एक कानून होना चाहिए। अरविंद सिंह ठाकुर ने सवाल किया कि हमारी जमीन जो पाकिस्तान में 1947 से पहले रह गई थी, क्या वह पाकिस्तान में किसी हिन्दू बोर्ड को दी गई है। फिर भारत में ऐसे दोगले कानून क्यों ? अशोक कुमार चौबे ने मिश्रवाला बरठीं की मस्जिद की जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि इस मस्जिद में पैसा कहां से आता है, यहां पर कौन लोग आकर रहते हैं। इसकी पूरी जांच की जानी चाहिए।
देश राज ने लिखा कि आज कल सभी धर्मों में धर्म के नाम पर गोरखधंधा चल रहा है। इस गोरखधंधे में फायदा धर्म के ठेकेदारों और वोट बैंक के लिए नेताओं को हो रहा है। वरूण ठाकुर ने कुल्लू के बजौरा में प्रॉपर्टी डीलरों द्वारा अतिक्रमण करने तथा कई दशक पुराने पेड़ों को बेचने के मामले की जांच करें।

Advertisement
Advertisement