For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

विक्रमादित्य ने साझा किया मंडी संसदीय क्षेत्र के विकास का विजन

07:30 AM May 02, 2024 IST
विक्रमादित्य ने साझा किया मंडी संसदीय क्षेत्र के विकास का विजन
Advertisement

शिमला, 1 मई (हप्र)
मंडी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार विक्रमादित्य सिंह ने मंडी शहर के साथ-साथ मंडी संसदीय हलके के विकास को लेकर अपना विजन साझा किया है। विक्रमादित्य सिंह ने आज शिमला में एक पत्रकार वार्ता में ऐलान किया कि लोकसभा चुनाव जीतने की स्थिति में वह मंडी शहर के लिए स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट लाएंगे। उन्होंने कहा कि मंडी इस संसदीय क्षेत्र का दिल है और यहां का आधारभूत विकास करना उनकी पहली प्राथमिकता होगी। उन्होंने कहा कि मंडी के ऐतिहासिक मंदिरों को जहां कॉरिडोर से जोड़ने का काम किया जाएगा वहीं शहर में इलेक्ट्रिक व्हीकल व कॉर्ट चलाने की व्यवस्था होगी। साथ ही पुराने मंदिरों की ऐतिहासिकता को बरकरार रखने के लिए काम किया जाएगा।
विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मंडी में शिवधाम की बात करते हैं जो वर्तमान सरकार की भी प्राथमिकता है। उन्होंंने कहा कि इस प्रोजेक्ट को बाह्य वित्त पोषित एजेंसियों के माध्यम से पूरा करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि उनकी दूसरी प्राथमिकता बरोट से लग वैली को सुरंग से जोड़ने के लिए महत्वपूर्ण कार्य किया जाएगा जोकि सेना के लिए सामरिक दृष्टि से भी महत्वपूर्ण रहेगा। इससे पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि जलोडी़ जोत से ब्यास व सतलुज वैली को जोडऩे के लिए भी सुरंग बनेगी जिसके सर्वे के लिए पहले ही 20 करोड़ रूपए सरकार ने दे दिए हैं।
विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि मंडी संसदीय क्षेत्र के पूर्व सैनिकों के लिए भी उनका विजन है जिनके लिए ओआरओपी के लाभ पूरी तरह से लागू करवाने हैं वहीं सरकाघाट में सीएसडी डिपो खोलने को आवाज बुलंद करेंगे। सरकाघाट में सैनिक अकादमी के काम को गति देंगे। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को ओपीएस देने का वायदा पूरा किया गया है लेकिन उनके एनपीएस के 9 हजार करोड़ रूपए केन्द्र सरकार से लेने हैं जिनका मुद्दा भी संसद में प्रमुखता से उठाया जाएगा। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि भाजपा ने कांग्रेस द्वारा महिलाओं को दिए जाने वाले 1500 रूपए की योजना को रूकवाने का काम किया है। मध्यप्रदेश में लाडली बहना नाम की योजना इसी तर्ज पर चल रही है । लिहाजा चुनाव आयोग ने भी यहां इसे जारी रखने को कहा है। उन्होंंने आरोप लगाया कि भाजपा धर्म के नाम पर राजनीति कर रही है जबकि उसके पास विकास का कोई मुद्दा नहीं है।

‘अच्छा होता कंगना भी विजन की बात करतीं’

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि वह मुद्दों की राजनीति कर रहे हैं लेकिन उनकी प्रतिद्वंद्धी कंगना रणौत ‘मोदी नाम’ का जप करने में व्यस्त हैं। उन्होंने कहा कि वह अपना विजन बता रहे हैं जो वह मंडी संसदीय क्षेत्र के लिए करना चाहते हैं लेकिन कंगना के पास कोई विजन नहीं। अच्छा होता कि कंगना भी विजन की बात करतीं। उन्होंंने एक बार फिर चुनौती दी कि अपने विजन को लेकर कंगना सेरी मंच पर आकर उनसे बहस करें।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×