मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

टांगरी के किनारे पर कब्जा देख भड़के विज, बोले तत्काल करो मामला दर्ज

06:59 AM Jun 22, 2024 IST
अम्बाला छावनी के पास टांगरी नदी के किनारों का जायजा लेते पूर्व मंत्री अनिल विज व प्रशासनिक अधिकारी। -हप्र

अम्बाला, 21 जून (हप्र)
प्रदेश के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि बारिश के दिनों में पानी से आमजन की प्रॉपर्टी को नुकसान न पहुंचे इसके लिए युद्धस्तर पर प्रयास जारी हैं। जिला प्रशासन के विभाग लगातार कार्य कर रहे हैं। विज अम्बाला छावनी में बरसातों से पहले पानी निकासी के लिए किए जा रहे प्रबंधों का अम्बाला के उपायुक्त डा. शॉलीन के अलावा विभिन्न विभागीय अधिकारियों और भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ मुआयना कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बारिश के दिनों में पानी नुकसान न करें व सीमा में रहे इसलिए आज गुड़गुड़िया नाला, महेशनगर ड्रेन, बीडी फ्लोर मिल के निकट नाला, सुभाष पार्क नाला, टांगरी नदी, महेशनगर पंप हाउस व अन्य क्षेत्रों का मुआयना किया जा रहा है। टांगरी नदी के किनारे पर कब्जे को देख विज भड़क गये और उन्होंने तत्काल मामला दर्ज करने के आदेश दिये। उन्होंने साथ ही टांगरी नदी तल से मिट्टी को साइडों में डालने को निर्देश दिए हैं। टांगरी नदी में चंदपुरा की तरफ आगे बांध पर स्टोन पीचिंग कराई जाएगी और कोशिश यहीं है कि बाढ़ से लोगों को नुकसान न पहुंचे। उन्होंने कहा सारे नाले व पाइपें साफ होने चाहिए।
नप अधिकारियों को लगायी फटकार
पूर्व मंत्री विज ने 12 क्रॉस रोड पर गुड़गुड़िया नाले के मुआयने के दौरान महाराजा ढाबे के निकट नाले की सफाई पर विशेष ध्यान देने को कहा। उन्होंने डीसी को निर्देश दिए कि रेलवे के साथ मिलकर नगर परिषद सीमा से आगे भी गुडगुडिया नाले की पूरी तरह से सफाई कराई जाए। इसके उपरांत विज ने 12 क्रास रोड पर पानी की टंकी के समक्ष नाले का मुआयना किया। यहां पानी निकासी ब्लॉक होने पर उन्होंने नप अधिकारियों को फटकार भी लगाई। इसके उपरांत उन्होंने 12 क्रास रोड पर सुभाष पार्क नाले की सफाई की मुआयना किया और यहां पानी निकासी के प्रबंधों को और बेहतर बनाने के निर्देश दिए। जगाधरी रोड पर टांगरी नदी पुल पर निरीक्षण के दौरान मौजूद स्थानीय लोगों ने विज को बताया कि नदी तल में किसी व्यक्ति द्वारा अतिक्रमण किया गया है जिससे पानी का बहाव प्रभावित हो रहा है। पूर्व मंत्री ने मामले में सिंचाई विभाग के एक्सईएन कृष्ण कुमार को त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने इस मामले में केस दर्ज करने और अवैध निर्माण को हटाने के निर्देश दिए। मौके पर मौजूद डीसी डा. शालीन ने यहां ड्यूटी मजिस्ट्रेट तैनात कर कार्रवाई के निर्देश दिए।

Advertisement

Advertisement