मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

वेतन से जुड़ी शिकायत पर विजिलेंस जांच के दिये आदेश

10:55 AM Jul 14, 2024 IST
घरौंडा में शनिवार को आयोजित बैठक में भाजपा कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों को संबोधित करते केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल। साथ बैठे हैं विधायक हरविंद्र कल्याण। -हप्र
Advertisement

घरौंडा, 13 जुलाई (निस)
केंद्रीय ऊर्जा, आवास एवं शहरी विकास मंत्री मनोहर लाल ने शनिवार को घरौंडा विधानसभा क्षेत्र के बसताड़ा गांव स्थित आरपीआईआईटी कॉलेज में जनसंवाद कार्यक्रम में आमजन की शिकायतें सुनी और उनका निवारण किया। इस दौरान उन्होंने 200 से अधिक शिकायतें सुनी। दो शिकायतकर्ताओं के वेतन की शिकायत पर उन्होंने अधिकारियों को विजिलेंस जांच के आदेश दिये।
इस मौके पर केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि वे अपने लोकसभा क्षेत्र की सभी विधानसभाओं में जनसंवाद कार्यक्रम करेंगे। इन कार्यक्रमों के माध्यम से जनता से सीधे रू-ब-रू होकर उनकी समस्याओं का हल किया जा रहा है।
ब्लेडा गांव के ग्रामीणों द्वारा अवैध कब्जे की शिकायत पर मनोहर लाल ने अधिकारियों को कानूनी कार्रवाई के आदेश दिए। इसी कड़ी में देवेन्द्र शर्मा ठेकेदार ने पंचायत विभाग में काम करने के बावजूद भी पेमेंट न होने की शिकायत दी, जिस पर उन्होंने डीडीपीओ को आदेश दिए कि इनकी पेमेंट तुरंत जारी की जाएं। इसी प्रकार कोहंड गांव के दिव्यांग की आर्थिक सहायता के आवेदन पर भी अधिकारियों को सहायता मुहैया करवाने के आदेश दिए।
‘3 बदमाशों का एनकाउंटर पुलिस का सराहनीय कार्य’
केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश में अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं है। किसी भी प्रकार के अपराध व अपराधी को सहन नहीं किया जाएगा।
उन्होंने 3 बदमाशों के एनकाउंटर पर कहा कि यह पुलिस का सराहनीय कार्य है। किसी भी अपराधी को पुलिस प्रशासन या सरकार प्रदेश में सहन नहीं करेगी। पुलिस भविष्य में भी अपराधियों पर निरंतर कार्रवाई जारी रखेगी।
घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कार्यकाल के दौरान प्रदेश के हर वर्ग के लोगों के लिए जो ऐतिहासिक फैसले लिए गए और अनेक जन कल्याणकारी योजनाएं चलाई गई, उनका सीधा लाभ आज प्रदेश की जनता को घर बैठे मिल रहा है।
उन्होंने कहा कि विकास की दृष्टि से हरियाणा प्रदेश देश के अग्रणी राज्यों में शामिल है। परिवार पहचान पत्र अनूठी योजना है, जिसके माध्यम से परिवार का मुखिया अपनी आय के बारे में विवरण दे सकता है। उसी के आधार पर घर बैठे लोगों के बीपीएल कार्ड, पेंशन योजना का लाभ, कन्यादान योजना का लाभ सहित बहुत सी ऑनलाईन योजनाओं का लाभ जरूरतमंद लोगों तक पहुंच रहा है।
ये रहे मौजूद
इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष योगेन्द्र राणा, नगर निगम आयुक्त अभिषेक मीणा, अतिरिक्त उपायुक्त अखिल पिलानी, एसडीएम राजेश सोनी, नगराधीश शुभम, डीडीपीओ कृष्ण कुमार, बीडीपीओ अशोक छिकारा, नगर पालिका सचिव प्रिंस मेंहदीरत्ता, मंडल अध्यक्ष सुभाष कश्यप, महामंत्री राजेश जोगी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा कर्मचारी मौजूद रहे।

जीत के लिए कार्यकर्ताओं का किया धन्यवाद

करनाल (हप्र) : केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल घरौंडा विधानसभा क्षेत्र के सभी शक्ति केंद्र प्रमुख व पालकों की बैठक में शामिल हुए। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं का लोकसभा चुनाव में जीत के लिए धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार लोकसभा चुनाव में सभी कार्यकर्ताओं ने दिन-रात मेहनत करके करनाल लोकसभा सीट को भारी मतों से जिताया है उसी तरह विधानसभा चुनाव तक इस मेहनत एवं पसीने को सूखने मत देना। भाजपा का कार्यकर्ता हमेशा दृढ़ संकल्प के साथ ऊर्जावान रहता है और बिना किसी लालच के दिन रात पार्टी की मजबूती के लिए कार्य करता है। मनोहर लाल ने कह कि भाजपा एक संगठन है और एक संगठन की ताकत उसके कार्यकर्ता होते हैं। जिस प्रकार लोकसभा चुनाव में घरौंडा के कार्यकर्ताओं की मेहनत के परिणाम से 36 हजार वोटों की लीड से चुनाव जीता है, इसी प्रकार सभी कार्यकर्ता विधानसभा चुनाव में भी अपने हर बूथ पर जाकर पार्टी को मजबूत बनाएं। इस दौरान घरौंडा विधायक हरविंद्र कल्याण, मंडल अध्यक्ष सुभाष कश्यप, नरेश कुमार, जोगिंद्र राणा, राजकुमार पालीवाल, सुदर्शन जुनेजा, जगदीश राणा, कविन्द्र राणा, महेन्द्र कैमला आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement