मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

Video: पीजीआई में सुरक्षा गार्ड पर हमला, चंडीगढ़ पुलिस कर्मचारी पर लगे आरोप

12:27 PM Sep 26, 2024 IST
घटना की सीसीटीवी फुटेज व जिस गार्ड पर हमला हुआ उसकी फोटो।

चंडीगढ़, 26 सितंबर (ट्रिन्यू)

Advertisement

PGI Chandigarh: पीजीआई चंडीगढ़ के कैरन ब्लॉक में सुरक्षा गार्ड विनोद कुमार पर शारीरिक हमला किया गया। यह घटना 25 सितंबर की रात करीब 9:20 बजे की है, जब विनोद कुमार अपनी ड्यूटी कर रहे थे। घटना का आरोप चंडीगढ़ पुलिस में कार्यरत एक कर्मचारी पर लगा है, जो कथित रूप से नशे में था।

सूत्रों के अनुसार, आरोपी ने अपनी कार निदेशक कार्यालय के गेट के सामने खड़ी कर दी, जिससे गेट अवरुद्ध हो गया। जब सुरक्षा गार्ड ने विनम्रता से कार हटाने का अनुरोध किया, तो आरोपी ने गुस्से में आकर गार्ड पर हमला कर दिया। इस हमले में विनोद कुमार को चोटें आईं और उन्हें मेडिकल जांच के लिए सेक्टर 16 के जीएमएचएस अस्पताल ले जाया गया।

Advertisement


घटना की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई गई है और हमले की सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस को सौंप दी गई है। पुलिस अब मामले की जांच कर रही है और गार्ड द्वारा दी गई लिखित शिकायत और मेडिकल रिपोर्ट की पुष्टि कर रही है।

इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए पीजीआई सुरक्षा गार्ड कल्याण संघ ने दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। संघ ने बीएनएस अधिनियम 2023 और अन्य प्रासंगिक कानूनों के तहत आरोपी पुलिस कर्मचारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की अपील की है। संघ का कहना है कि इस तरह की घटनाएं स्वास्थ्यकर्मियों और सुरक्षा कर्मियों की सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा हैं और इस पर सख्त कदम उठाया जाना चाहिए।

पीजीआई प्रशासन और पुलिस विभाग से मामले की जांच तेजी से पूरी कर दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की उम्मीद की जा रही है।

Advertisement
Tags :
attack on security guardChandigarh NewsChandigarh PGIHindi NewsPGI newsचंडीगढ़ पीजीआईचंडीगढ़ समाचारपीजीआई समाचारसुरक्षा गार्ड पर हमलाहिंदी समाचार