For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Video: मध्य प्रदेश में GRP थाने में मां-बेटे की पिटाई का वीडियो वायरल, हरकत में आए अधिकारी

02:27 PM Aug 29, 2024 IST
video  मध्य प्रदेश में grp थाने में मां बेटे की पिटाई का वीडियो वायरल  हरकत में आए अधिकारी
वायरल वीडियो का वीडियो ग्रैब।

भोपाल, 29 अगस्त (भाषा)

Advertisement

Brutality in police station: मध्य प्रदेश के कटनी जिले में कथित तौर पर एक महिला और उसके नाबालिग बेटे को डंडे से पीटती राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) की महिला अधिकारी का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने उसे लाइन हाजिर कर दिया है। यह वीडियो कांग्रेस द्वारा साझा किया गया था।


पुलिस ने बताया कि उसने 10 महीने पहले हुई इस घटना की जांच के आदेश भी दिए हैं। मध्य प्रदेश कांग्रेस ने दावा किया कि महिला और उसका किशोर पुत्र दलित समुदाय से संबंध रखते हैं। वीडियो में महिला अधिकारी द्वारा बंद कमरे में एक महिला और एक लड़के की पिटाई करते हुए दिखाया गया है।

Advertisement

बाद में वर्दी में कुछ अन्य पुलिसकर्मी भी महिला और लड़के की पिटाई करने लगे। मध्य प्रदेश कांग्रेस ने बुधवार को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर वीडियो साझा करते हुए कहा, 'मुख्यमंत्री मोहन यादव जी, क्या आप हमें बताएंगे कि मध्य प्रदेश में क्या हो रहा है? कानून व्यवस्था बनाए रखने की आड़ में आपका पुलिस विभाग गुंडागर्दी कर रहा है और लोगों की जान लेने पर तुला हुआ है।'

कांग्रेस ने घटना को बताया शर्मनाक

कांग्रेस ने इस घटना को ‘शर्मनाक' करार देते हुए कहा, 'उन्हें ऐसा करने की इतनी हिम्मत कहां से मिली? क्या यह आपकी लापरवाही के कारण है? क्या आपने उन्हें इस तरह के कृत्य करने की इजाजत दी है?' कांग्रेस की पोस्ट के बाद राज्य पुलिस ने बृहस्पतिवार को थाना प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया और एक वरिष्ठ अधिकारी को मामले की जांच करने का निर्देश दिया। यह कथित वायरल वीडियो अक्टूबर 2023 में चोरी के एक मामले में जीआरपी कटनी की अधिकारी द्वारा महिला और लड़के की पिटाई का है।

अक्टूबर 2023 में हुई थी घटना

पुलिस अधीक्षक (एसपी) रेलवे जबलपुर ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर बताया कि यह घटना अक्टूबर 2023 में हुई थी। पोस्ट में कहा गया है, 'महिला और उसका बेटा कुख्यात अपराधी दीपक वंशकार के परिवार के सदस्य हैं, जिसके खिलाफ 19 मामले दर्ज हैं। वह चोरी के एक मामले में फरार है और उस पर 10 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है। उसे अप्रैल 2024 में कटनी जिले से निष्कासित कर दिया गया था।' अधिकारियों ने बताया कि राज्य पुलिस मुख्यालय ने संबंधित पुलिस अधिकारी को जबलपुर में लाइन हाजिर कर दिया है और उप महानिरीक्षक (डीआईजी) स्तर के अधिकारी को मामले की जांच करने का निर्देश दिया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement