मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

Video: इंदौर में मालवा एक्सप्रेस में बड़ा हादसा टला, पहियों में घर्षण से उठीं चिंगारी, धुआं निकला

04:30 PM Sep 25, 2024 IST
ट्रेन से निकलता धुंआ। वीडियो ग्रैब

इंदौर, 25 सितंबर (एजेंसी/ट्रिन्यू)

Advertisement

Malwa Express: इंदौर के पास मालवा एक्सप्रेस ट्रेन के ब्रेक चिपकने से बड़ा हादसा होते-होते टल गया। ट्रेन के पहियों से घर्षण के कारण चिंगारी और धुआं निकलने लगा, जिससे यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गई। घटना उस वक्त की है जब मालवा एक्सप्रेस महू से इंदौर की ओर धीरे-धीरे बढ़ रही थी। रेल एक्सपर्ट्स का कहना है कि अगर ट्रेन अपनी तेज रफ्तार में होती तो कोच पलट सकते थे।

मालवा एक्सप्रेस ट्रेन महू-इंदौर से वैष्णो देवी-कटरा (जम्मू) के लिए जाती है। यह घटना इंदौर के पास राजेंद्र नगर के पास हुई, जब ट्रेन के एसी कोच के पहियों में घर्षण से तेज आवाज के साथ चिंगारी निकलने लगी और थोड़ी देर में धुआं भी फैल गया। घबराए यात्रियों ने तुरंत ट्रेन के मैनेजमेंट को इस बारे में सूचित किया। ट्रेन को राऊ स्टेशन के पास रोका गया और रेलवे इंजीनियरों ने मौके पर पहुंचकर फायर एस्टिंग्विशर से स्थिति को नियंत्रण में लिया।

Advertisement


रेलवे के PRO खेमराज मीणा ने बताया, "घर्षण के कारण पहिए कोच में चिपक गए थे। यह एक सामान्य प्रक्रिया है, जिससे कोई बड़ा खतरा नहीं था। इसे जल्द ठीक कर ट्रेन को फिर से चलाया गया।"


ट्रेन को लगभग 40 मिनट तक रिपेयरिंग के बाद दोबारा रवाना किया गया और उम्मीद है कि यह 26 सितंबर की शाम 5.30 बजे अपने गंतव्य वैष्णो देवी कटरा स्टेशन पहुंचेगी। हालांकि, यह घटना यात्रियों के लिए बेहद डरावनी थी और इससे पहले भी 20 दिन पहले सीहोर में इसी तरह की घटना हो चुकी है।

Advertisement
Tags :
Hindi NewsIndian RailwaysIndore Rail AccidentMalwa ExpressMalwa Express Accidentइंदौर रेल दुर्घटनाभारतीय रेलवेमालवा एक्सप्रेसमालवा एक्सप्रेस दुर्घटनाहिंदी समाचार