मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

Video Garhwal Sabha Election: गढ़वाल सभा चंडीगढ़ के चुनाव में मतदाताओं की लंबी कतार

01:50 PM Aug 04, 2024 IST
गढ़वाल भवन में लगी मतदाताओं की लंबी कतार। ट्रिन्यू
Advertisement

चंडीगढ़, 4 अगस्त (ट्रिन्यू)

Chandigarh Garhwal Sabha Election: नौ वर्ष बाद हो रहे गढ़वाल सभा चंडीगढ़ के चुनाव के लिए सेक्टर-29 स्थित गढवाल भवन में मतदाताओं की भारी भीड़ उमड़ी है। मतदान की प्रक्रिया रविवार सुबह से ही शुरू हो गई है। परिणाम 6 अगस्त को घोषित होंगे। ट्राईसिटी में सभा के कुल 20 हजार 465 मतदाता हैं।

Advertisement


सुबह से ही मतदाताओं की लंबी कतारें लगी हुई हैं। मतदान के लिए कुल 12 बूथ बनाए गए हैं, लेकिन भारी भीड़ को देखते हुए यह नाकाफी साबित हुए।

अधिसंख्य लोग बिना मतदान किए ही लौट गए। मतदान सायं पांच बजे तक चलना है, लेकिन भीड़ को देखते हुए सभी लोग मतदान कर पाएंगे ऐसा नहीं लगता। सभा का चुनाव तीन वर्ष के लिए हो रहा है।

चुनाव में चंडीगढ़, पंचकूला, मोहाली, नयागांव, जीरकपुर के गढ़वाल से जुड़े मतदाता हिस्सा ले रहे हैं। चुनावी प्रक्रिया सीसीटीवी की निगरानी में हो रही है, लेकिन बाहर मतदाताओं की भारी भीड़ है।

सभा के चुनाव में तीन ग्रुप चुनाव मैदान में हैं। त्रिशूल ग्रुप, शंख ग्रुप और गाय ग्रुप।

त्रिशूल ग्रुप की ओर से प्रधान पद के लिए धर्मपाल सिंह रावत, वरिष्ठ उप प्रधान पद के लिए जगदीश सिंह रावत, उप प्रधान पद के लिए आशाराम सेमवाल, महासचिव पद के लिए बुद्धि चंद डोटियाल, सचिव पद के लिए बलवंत सिंह रावत, वित्त सचिव पद के लिए प्रीतम सिंह नेगी, सांस्कृतिक सचिव पद के लिए नीरज सेमवाल, निरीक्षक पद के लिए कालिका प्रसाद, माल सचिव पद के लिए राकेश नेगी व
संगठन सचिव पद के लिए अजय कुमार गौड़, देवीदत्त ममर्गाइं, रतन सिंह नेगी और बृजमोहन सिंह चुनाव मैदान में हैं।

शंख ग्रुप की ओर से प्रधान पद के लिए शंकर सिंह पंवार, वरिष्ठ उप प्रधानपद के लिए एसपी बमोला, उप उप प्रधान पद के लिए बलवंत सिंह बिष्ट, महासचिव पद के लिए बीरेंद्र सिंह कंडारी, सचिव पद के लिए दयानंद बड़थ्वाल, वित्तसचिव पद के लिएजयेंद्र सिंह भंडारी
सांस्कृतिक सचिवपद के लिए प्यार सिंह रणावत, निरीक्षक पद के लिए कर्ण सिंह पंवार, माल सचिव पद के लिए मान सिंह भंडारी,
व संगठन सचिव पद के लिएकरण असवाल, रोशन शास्त्री, उमा राणा और आशा नौटियाल मैदान में हैं।

गाय ग्रुप की ओर से प्रधान पद के लिए कुंदन लाल उनियाल, वरिष्ठ उप प्रधान पद के लिएधीरज सिंह राणा, उप प्रधान पद के लिए अनिल कुमार जोशी, महासचिव पद के लिए सरूप सिंह नेगी, सचिव पद के लिए मस्त राम नौटियाल, वित्तसचिव पद के लिएजगदम्बा प्रसाद बिजल्वाण, सांस्कृतिक सचिव पद के लिए संजय कुमार जखमोला, निरीक्षक पद के लिए कुंवर सिंह रावत, माल सचिव पद के लिएसंजय उनियाल, संगठन सचिव पद के लिए जगदीश रतूड़ी, गजेंद्र सिंह नेगी, मनोज बुडाकोटी और प्रवीन सिंह रावत मैदान में हैं।

Advertisement
Tags :
Chandigarh Garhwal Sabha ElectionChandigarh NewsGarhwal Sabha ChandigarhGarhwal Sabha ElectionHindi NewsVideo Garhwal Sabha Electionगढ़वाल सभा चंडीगढ़गढ़वाल सभा चुनावचंडीगढ़ गढ़वाल सभा चुनावचंडीगढ़ समाचारवीडियो गढ़वाल सभा चुनावहिंदी समाचार
Advertisement