मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

VIDEO: घूंघट में महिला सरपंच का अंग्रेजी में फर्राटेदार भाषण, IAS टीना डाबी ने भी बजाई ताली

12:34 PM Sep 17, 2024 IST
वीडियो ग्रैब।

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस, चंडीगढ़, 17 सितंबर

Advertisement

Female sarpanch fluent English: आईएएस अधिकारी टीना डाबी एक बार फिर सुर्खियों में हैं। दरअसल, वह एक कार्यक्रम में गई थी, जहां घूंघट में आई एक महिला सरपंच फर्राटेदार अंग्रेजी में भाषण दे रही हैं। उनके भाषण पर टीना डाबी का वीडियो वायरल हो रहा है।

वीडियो राजस्थान के बाड़मेर में एक समारोह का है। टीना डाबी हाल ही में जिले की नई कलेक्टर नियुक्त हुई हैं। वायरल वीडियो में पारंपरिक राजस्थानी पोशाक पहने सरपंच सोनू कंवर ने पूरे आत्मविश्वास के साथ अंग्रेजी में दर्शकों को संबोधित किया, जिससे डाबी सहित सभी लोग प्रभावित हुए। टीना डाबी भी ताली बजातीं नजर आईं।

Advertisement


सरपंच ने कहा, 'मुझे इस दिन का हिस्सा बनकर खुशी हो रही है। सबसे पहले, मैं हमारी कलेक्टर टीना मैम का स्वागत करती हूं। एक महिला होने के नाते, टीना मैम का स्वागत करना मेरे लिए सम्मान की बात है।'

उन्होंने जल संरक्षण के बारे में बात करनी शुरू की। उनके भाषण पर भीड़ ने तालियाँ बजाईं और डाबी ने भी उनकी प्रशंसा की, जो कंवर के भाषा कौशल से चकित थे।

वायरल वीडियो ने लोगों का ध्यान खींचा और लोगों ने सरपंच के भाषण की तारीफ की। ऐसे ही एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा, 'यह है हमारे देश की आज की महिलाओं की ताकत।' एक अन्य यूजर ने कहा, 'भारतीय महिलाओं में महान प्रतिभा और बुद्धिमत्ता है।' तीसरे ने कहा, 'हमारे देश को शिक्षित नेताओं की जरूरत है।'

टीना डाबी ने पहली बार 2015 में संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) परीक्षा में अपने पहले प्रयास में शीर्ष रैंक हासिल करके ध्यान आकर्षित किया। उन्होंने अजमेर में सहायक कलेक्टर के रूप में अपनी प्रशासनिक यात्रा शुरू की। बाड़मेर में अपनी हालिया पोस्टिंग से पहले, वह जयपुर में रोजगार गारंटी योजना (EGS) के आयुक्त के रूप में कार्यरत थीं। डाबी जैसलमेर में जिला कलेक्टर का पद भी संभाल चुकी हैं।

उनकी बहन रिया डाबी ने भी 2020 में यूपीएससी परीक्षा में 15वीं अखिल भारतीय रैंक हासिल की थी। हाल ही में हुए फेरबदल में डाबी के पति प्रदीप गावंडे को बीकानेर से जालौर स्थानांतरित कर दिया गया था।

Advertisement
Tags :
Female Sarpanch EnglishFemale Sarpanch in VeilHindi NewsIAS Tina DabiTina Dabiviral videoआईएएस टीना डाबीघूंघट में महिला सरपंचटीना डाबीमहिला सरपंच अंग्रेजीवायरल वीडियोहिंदी समाचार