मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

Video: मध्य प्रदेश में भाजपा नेता ने पुलिसकर्मी को जड़ा थप्पड़, गिरफ्तार

11:49 AM Oct 15, 2024 IST
मारपीट का वीडियो ग्रैब।

मैहर (मप्र), 15 अक्टूबर (भाषा)

Advertisement

BJP leader arrested: मध्य प्रदेश के मैहर जिले में दशहरा जुलूस के दौरान पुलिस आरक्षक को भाजपा नेता ने थप्पड़ दिए। मामले में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

रविवार को हुई इस घटना का वीडियो सोमवार को सोशल मीडिया पर सामने आया। विपक्षी दल कांग्रेस ने राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर जहां सरकार पर निशाना साधा, वहीं जिले के एक भाजपा नेता ने कहा कि गिरफ्तार पार्टी पदाधिकारी के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement

आरोपी अरुण चौरसिया भाजपा का मंडल उपाध्यक्ष है। उसकी पत्नी मैहर नगर परिषद में पार्षद है। मैहर थाना प्रभारी अनिमेष द्विवेदी ने बताया कि रविवार को आरक्षक गुड्डू यादव एक ऑटो-रिक्शा के चालक की तलाश कर रहा था, क्योंकि ऑटो सिनेमा हॉल के पास सड़क पर खड़ा था और इसके कारण यातायात बाधित हो रहा था।


अधिकारी ने बताया कि चौरसिया ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर आरक्षक के साथ कथित तौर पर मारपीट की। इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने बीच-बचाव किया। सोमवार को सोशल मीडिया पर इसका वीडियो सामने आने के बाद यह घटना प्रकाश में आई, जिसके बाद चौरसिया और दो अन्य के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 221 (सरकारी कर्मचारी के सार्वजनिक कार्यों के निर्वहन में बाधा डालना) और 132 (सरकारी कर्मचारी को उसके कर्तव्य निर्वहन से रोकने के लिए हमला या आपराधिक बल का प्रयोग) के तहत मामला दर्ज किया गया।

अधिकारी ने बताया कि चौरसिया को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके दो साथियों की तलाश जारी है। सोशल मीडिया पर एक और वीडियो भी सामने आया है जिसमें पुलिस चौरसिया को उसके घर से स्थानीय थाने ले जाती दिख रही है।

विपक्ष के नेता उमंग सिंघार ने मध्यप्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति पर सवाल उठाए। कांग्रेस नेता ने ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘मध्यप्रदेश में क्या चल रहा है? पुलिसकर्मियों को क्यों पीटा जा रहा है? देखिए कैसे मैहर में जुलूस के दौरान भाजपा मंडल उपाध्यक्ष अरुण चौरसिया एक पुलिसकर्मी की पिटाई कर रहे हैं।''

उन्होंने पूछा, ‘‘इससे पहले जबलपुर और उज्जैन में भी ऐसी ही घटनाएं हुई थीं, लेकिन मध्यप्रदेश सरकार पार्टी के आधार पर कार्रवाई करती है। मैहर में 24 घंटे बाद कार्रवाई की गई, लेकिन जबलपुर और उज्जैन के बारे में क्या?'' सिंघार ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव की चुप्पी पर भी सवाल उठाए, जिनके पास राज्य के गृह विभाग का प्रभार भी है।

मैहर जिले के भाजपा प्रवक्ता सावन जायसवाल ने कहा कि चौरसिया की पत्नी पिछले साल राज्य विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी में शामिल हुई थीं। उन्होंने कहा कि चौरसिया मंडल उपाध्यक्ष के पद पर हैं और हालिया घटनाक्रम के बाद पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी उनके बारे में उचित निर्णय लेंगे।

Advertisement
Tags :
BJP leader arrestedHindi NewsMadhya Pradesh BJPMadhya Pradesh NewsMaihar BJPslapped by policeपुलिस को थप्पड़ मारीभाजपा नेता गिरफ्तारमध्य प्रदेश भाजपामध्य प्रदेश समाचारमैहर भाजपाहिंदी समाचार