मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

पीड़ित परिवारों को तुरंत मिले सहायता : कांग्रेस

06:30 AM Jul 18, 2023 IST
अम्बाला शहर में सोमवार को उपायुक्त को ज्ञापन देते कांग्रेस नेता। -हप्र
Advertisement

अम्बाला शहर, 17 जुलाई (हप्र)
अंबाला में भारी बरसात के चलते आई प्राकृतिक आपदा से प्रभावित नागरिकों को तुरंत आर्थिक सहायता देने, सुविधाएं उपलब्ध करवाने, प्रभावित क्षेत्रों में तुरंत फॉगिंग व चिकित्सा शिविर शुरू करने, जिले को बाढ़ ग्रस्त घोषित करने आदि की मांगों को लेकर आज कांग्रेसजनों ने उपायुक्त को एक ज्ञापन सौंपा।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व कोषाध्यक्ष रोहित जैन की अध्यक्षता में सौंपे गए इस ज्ञापन में कहा गया कि इस आपदा में 10 से ज्यादा नागरिकों की जान चली गई। किसानों की लाखों एकड़ फसल पानी में बह गई। काफी संख्या में गांव व रिहायशी कॉलोनियां पानी में डूब गईं। फसलों के साथ पशु पानी में बह गए। लोगों के घरेलू सामान को भारी नुकसान हुआ। साथ ही कई लोगों के घरों में बरसाती पानी की वजह से दरारें आ गईं। बरसात से सहमे लोग अभी तक या तो दूसरी जगह पलायन कर या फिर अपने घरों की छतों पर समय व्यतीत करने को मजबूर हैं।
कांग्रेस ने कहा कि आपदा में आर्थिक नुकसान झेलने वाले परिवारों को फौरन राहत पहुंचाई जाए ताकि उनकी जिंदगी सामान्य हो सके। सरकार की ओर से आपदा में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों को 4-4 लाख रुपये का मुआवजा दिलवाने के लिए प्रशासन तुरंत कार्रवाई करे।

Advertisement
Advertisement
Tags :
‘कांग्रेसतुरंतपरिवारोंपीड़ितसहायता
Advertisement