मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

हरियाणा हिंसा के खिलाफ विहिप, बजरंग दल का दिल्ली में प्रदर्शन

01:04 PM Aug 02, 2023 IST
नयी दिल्ली में बुधवार को प्रदर्शन करते बजरंग दल के कार्यकर्ता। -प्रेट्र
नयी दिल्ली, 2 अगस्त (भाषा)विश्व हिंदू परिषद (विहिप) और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने हरियाणा के नूंह तथा गुरुग्राम में साम्प्रदायिक हिंसा के खिलाफ बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में कई स्थानों पर प्रदर्शन किए, जिससे शहर के कई हिस्सों में जाम लग गया। पुलिस ने पड़ोसी राज्य हरियाणा में हिंसा के मद्देनजर दिल्ली में भी कई स्थानों पर सुरक्षा बढ़ा दी है।
Advertisement

बजरंग दल तथा विहिप के प्रदर्शन से पूर्वी दिल्ली को शहर के मध्य हिस्सों से जोड़ने वाले विकास मार्ग पर जाम लग गया। सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो में बजरंग दल के समर्थक निर्माण विहार मेट्रो स्टेशन के समीप हनुमान चालीसा पढ़ते दिखाई दिए। बाद में उन्होंने विकास मार्ग अवरुद्ध करने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें हटा दिया। पुलिस ने स्थिति पर नजर रखने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया।

दिल्ली पुलिस ने कहा कि हरियाणा के कुछ जिलों में हिंसा के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में सभी संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं और आवश्यक स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल को भी तैनात किया गया है। दिल्ली की सुरक्षा तथा साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के किसी भी प्रयास से सख्ती से निपटा जाएगा।

Advertisement

 

 

Advertisement