मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

वेंडरों का धरना जारी, आज सम्बोधित करेंगे किसान नेता टिकैत

08:51 AM Jul 20, 2023 IST
चंडीगढ़ में बुधवार को वेंडरों के धरने में उमड़ी भीड़।- हप्र
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़),19 जुलाई (हप्र)
चंडीगढ़ कांग्रेस प्रवक्ता व इंटक अध्यक्ष नसीब जाखड़ ने वेंडरों के धरने को संबोधित करते हुए कहा कि किसान नेता राकेश टिकैत 20 जुलाई को नगर निगम के सामने वेंडरों के चल रहे धरने को संबोधित करने पहुंचेंगे। नसीब जाखड़ और कुलदीप कुंडू ने कहा कि वेंडरों का धरना सात दिन से जारी है। भाजपा सरकार और नगर निगम के अधिकारी इतने हठधर्मिता पर उतर आए हैं कि वेंडरों की जायज मांगों का समाधान करना तो दूर की बात वेंडर यूनियन को वार्ता के लिए भी नहीं बुलाया गया।
धरने को समर्थन देने के लिए किसान नेता बाबा दयाल अपनी टीम के साथ पहुंचे और वेंडरों को आश्वासन देते हुए कहा कि सरकार द्वारा जल्द हल नहीं निकला तो किसान यूनियन के हजारों लोग वेंडरों के समर्थन में आएंगे । नसीब जाखड़ ने कहा कि बीस जुलाई को हजारों की संख्या को किसान नेता राकेश टिकैत संबोधित करेंगे। इस मौके पर किसान यूनियन के जरनल सेक्रेटरी रविंद्र विरधी, किसान यूनियन के उपाध्यक्ष सर्वेश यादव, सुखविंदर सुखा, ईश प्रकाश, कृष्ण कुमार, प्रभु, आशा रानी, अंजू सोढ़ी, संदीप कुंडू ने संबोधित किया।

 

Advertisement

समय पर वेतन न मिलने के विरोध में प्रदर्शन

मनीमाजरा (हप्र) : एसओयू के तहत शौचालयों पर काम करने वाले कर्मचारियों को समय पर वेतन न मिलने का विरोध जताते हुए एमसीसी वर्कर्स यूनियन ने मनीमाजरा में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन की अध्यक्षता यूनियन प्रधान सुरमुख सिंह ने की। इस मौके पर उन्होंने बताया कि एमओयू के तहत शौचालय पर काम कर रहे कर्मचारियों को समय पर वेतन नहीं मिल रहा। कई बार संस्था को अवगत कराया गया पर संस्था कर्मचारियों का लगातार शोषण कर रहे हैं। यूनियन उपप्रधान हुकम चन्द ने बताया कि मनमीमाजरा सब डिविजन एसडीओ राजबीर सिंह को यूनियन ने मिल कर हो रहे शोषण के बारे में अवगत कराया गया। एसडीओ राजबीर सिंह ने वेतन जल्द देने का वादा किया। यूनियन ने प्रशासन को चेताया कि जल्द शोषण बन्द किया जाए। इस मौके पर यूनियन जनरल सेक्रेटरी अशोक कुमार, रविंद्र बिंदू, राय कोटी, पवन कुमार, मनोहर लाल, जसबीर सिंह, गुलशन कुमार आदि शामिल हुए।

Advertisement
Tags :
करेंगेकिसानटिकैतवेंडरों,सम्बोधित
Advertisement