For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

विस्फोटकों से भरे वाहन ने बस को मारी टक्कर, 5 चीनी नागरिकों समेत 6 मरे

07:18 AM Mar 27, 2024 IST
विस्फोटकों से भरे वाहन ने बस को मारी टक्कर  5 चीनी नागरिकों समेत 6 मरे
Advertisement

इस्लामाबाद, 26 मार्च (एजेंसी)
पाकिस्तान के अशांत पश्चिमोत्तर प्रांत खैबर-पख्तूनख्वा में मंगलवार को विस्फोटक से भरे एक वाहन ने एक बस को टक्कर मार दी, जिससे बस में सवार कम से कम 5 चीनी नागरिकों समेत 6 की मौत हो गई। ये चीनी नागरिक दासू जलविद्युत परियोजना पर काम कर रहे थे। पुलिस ने बताया कि प्रांत के शांगला जिले के बिशम इलाके में हुई घटना में कई अन्य घायल हो गए। घटना उस समय हुई जब इस्लामाबाद से कोहिस्तान जा रही एक बस को विपरीत दिशा से आ रहे एक वाहन ने टक्कर मार दी। अभी तक किसी भी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। ‘डॉन डॉट कॉम' की खबर के अनुसार, बिशम थाना प्रभारी (एसएचओ) बख्त जहीर ने कहा कि घटना एक आत्मघाती विस्फोट थी और संबंधित अधिकारी सबूत इकट्ठा कर रहे हैं।
शांगला कोहिस्तान के करीब है, जहां 2021 में एक आतंकवादी हमले में 9 चीनी समेत 13 लोग मारे गए थे। साठ अरब अमेरिकी डॉलर वाले चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे के तत्वावधान में चल रही कई परियोजनाओं पर हजारों चीनी कर्मी पाकिस्तान में काम कर रहे हैं।

नौसेना के अड्डे पर हमला नाकाम

कराची : पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में सशस्त्र बलोच चरमपंथियों ने एक महत्वपूर्ण नौसेना अड्डे में प्रवेश करने की कोशिश की लेकिन सुरक्षा बलों ने हमले को नाकाम करते हुए 4 आतंकवादियों को ढेर कर दिया। यह हमला सोमवार रात तुरबत जिले में हुआ। यह देश के सबसे बड़े नौसैनिक हवाई स्टेशनों में से एक है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×