मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

हरियाणा खेल विवि, खेल स्कूल राई में दिनभर चली विभिन्न प्रतियोगिताएं

08:49 AM Aug 30, 2024 IST
सोनीपत के राई में हरियाणा खेल विवि. और खेल स्कूल के बीच खेला जा रहा बॉस्केटबाल के मुकाबले में खिलाड़ी। -हप्र

सोनीपत, 29 अगस्त (हप्र)
हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जन्म दिवस को राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाने के क्रम में बृहस्पतिवार को हरियाणा खेल विश्वविद्यालय और मोतीलाल खेल स्कूल, राई में आयोजित कार्यक्रम में उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किये। साथ ही इस अवसर पर अनेक खेल प्रतियोगिताएं कराई गई और विजेता खिलाडिय़ों को सम्मानित किया गया।
इससे पहले हरियाणा खेल विश्वविद्यालय, राई के कुलपति अशोक कुमार(पूर्व पुलिस महानिदेशक) ने खेल स्कूल राई की प्रधानाचार्य एवं निदेशक मौसमी घोषाल के साथ बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रमों का शुभारंभ किया।
इस मौके पर आयोजित क्विज प्रतियोगिता में खेल विश्वविद्यालय की ओर से हिमालय, अरावली, नीलगिरी और शिवालिक सदनों ने हिस्सा लिया जबकि खेल स्कूल की तरफ से सोम, इंद्र, वरुण और सूर्य सदनों ने अपनी भागीदारी दी। क्विज के विजेता हिमालय सदन रहे जबकि इंद्र सदन उपविजेता रहा। वहीं खेल स्कूल राई के ईको क्लब की इंचार्ज दिनेश कुमारी ने मुख्य अतिथि से पौधारोपण करवाकर राष्ट्रीय खेल दिवस में अपनी भूमिका निभाई और एक सप्ताह में 200 पौधे लगाने का संकल्प लिया। बता दें कि खेल स्कूल राई 7 बार ‘ग्रीन स्कूल अवार्ड’ विजेता है। इसके अलावा खेल विश्वविद्यालय और खेल स्कूल राई के बीच बास्केटबॉल, वॉलीबॉल, फुटबॉल और रस्साकशी की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

Advertisement

Advertisement