For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सीनियर चैंपियनशिप में मेडल जीतकर वंश ने किया नाम रोशन : बड़ौली

10:23 AM Jul 08, 2024 IST
सीनियर चैंपियनशिप में मेडल जीतकर वंश ने किया नाम रोशन   बड़ौली
सोनीपत के गांव गढ़ शहजानपुर में आयोजित कार्यक्रम में एथलीट वंश को सम्मानित करते विधायक मोहन लाल बड़ौली। -हप्र
Advertisement

सोनीपत, 7 जुलाई (हप्र)
पिछले दिनों पंचकूला में आयोजित राष्ट्रीय अंतरराज्यीय सीनियर चैंपियनशिप-2024 में 10 हजार मीटर दौड़ में ब्राॅन्ज मेडल जीतकर अपने गांव गढ़ शहजानपुर में पहुंचने पर एथलीट वंश का गर्मजोशी से स्वागत हुआ।
राई से विधायक एवं भाजपा प्रदेश महामंत्री मोहन लाल बड़ौली ने इस अवसर पर पहुंचकर उन्हें बधाई दी। विधायक बड़ौली ने कहा कि वंश ने राष्ट्रीय चैंपियनशिप में मेडल जीतकर अपने माता-पिता व क्षेत्र का नाम रोशन किया है।
उन्होंने कहा कि गांव में अनेक खिलाड़ी हैं, जिनमें प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, बस कमी है तो सुविधाओं की। इसी चीज को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार ने प्रदेश के गांवों में खेल नर्सरियां खेलने का निर्णय लिया। आलम यह है कि आज प्रदेश के गांवों में सरकारी खेल नर्सरियां अनेक खिलाड़ियों के खेल को निखारने का कार्य कर रही हैं।
विधायक ने कहा कि गांव में खेल नर्सरी होने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि खिलाड़ी को प्रैक्टिस के लिए कहीं दूर शहर में नहीं जाना पड़ता बल्कि उसको गांवों में ही अच्छी सुविधाएं व कोच उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार की बेहतरीन खेल नीतियों का ही परिणाम है आज हमारे प्रदेश के खिलाड़ी छोटी प्रतियोगिताओं से लेकर ओलंपिक तक मेडल जीत रहे हैं। सरकार द्वारा प्रदेश में सभी खेलों के अनेक स्टेडियम बनाएं गए हैं ताकि खिलाड़ियों को अपने क्षेत्र में ही अच्छा मैदान मिल सके। इसके अलावा खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए सरकारी नौकरियों में आरक्षण दिया जा रहा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×