For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

राजनीति में भी अपनी हिस्सेदारी सुनिश्चित करे वैश्य समाज : बजरंग गर्ग

09:10 AM Jul 22, 2024 IST
राजनीति में भी अपनी हिस्सेदारी सुनिश्चित करे वैश्य समाज   बजरंग गर्ग
हिसार स्थित अग्रोहा धाम में रविवार को वैश्य समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग लोगों को संबोधित करते हुए। -हप्र

हिसार, 21 जुलाई (हप्र)
अग्रोहा धाम में पूर्णिमा के पावन पर्व पर भव्य भजन समारोह, छप्पन भोग, भंडारा व वैश्य समाज के प्रतिनिधियों की मीटिंग अग्रोहा धाम वैश्य समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग की अध्यक्षता में हुई। इस अवसर पर काफी संख्या में लोगों ने भाग लिया। बजरंग गर्ग ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि अग्रोहा धाम के नेतृत्व में देश का वैश्य समाज सामाजिक व धार्मिक कार्यों में लगा हुआ है। देश के कौने-कौने में वैश्य समाज की संस्थाओं द्वारा अस्पताल, स्कूल, धर्मशाला, मंदिर, गौशाला, कॉलेज आदि बनाकर जनता की सेवा में लगा हुआ है मगर वैश्य समाज राजनीतिक में लगातार पिछड़ता जा रहा है।
बजरंग गर्ग ने कहा कि वैश्य समाज को सामाजिक व धार्मिक कार्यों के साथ-साथ राजनीतिक में भी अपनी हिस्सेदारी सुनिश्चित करनी चाहिए। आज बिना सरकार में हिस्सेदारी के सामाजिक व धार्मिक कार्यों को पूरा करने में भी बड़ी भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।
यहां तक कि वैश्य समाज के बच्चों उच्च शिक्षा प्राप्त करने के बाद भी उन्हें सरकारी नौकरी नहीं मिलती और हर सरकारी विभागों में छोटे-छोटे कामों के लिए चक्कर काटने पड़ते हैं और बिना सेवा शुल्क कोई काम नहीं होता।
बजरंग गर्ग ने कहा कि केंद्र व प्रदेश की राजनीतिक में हमेशा ही वैश्य समाज की पूरी भागीदारी होती थी जो लगातार कम होती जा रही हैं।
जिसका मुख्य कारण वैश्य समाज का ध्यान ज्यादातर व्यापार व उद्योग की तरफ हो गया है। इतना जरूर है कि वैश्य समाज के व्यक्तियों ने व्यापार जगत में भारत देश का नाम विश्व स्तर पर चमकाने का काम किया है जिसका लोहा पूरा विश्व मानता है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×