For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

वैभव गहलोत जालोर और नकुलनाथ छिंदवाड़ा से उम्मीदवार घोषित

07:11 AM Mar 13, 2024 IST
वैभव गहलोत जालोर और नकुलनाथ छिंदवाड़ा से उम्मीदवार घोषित
नयी दिल्ली में मंगलवार को पत्रकारों से मुखातिब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे। साथ हैं वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल। -मानस रंजन भुई
Advertisement

नयी दिल्ली, 12 मार्च (एजेंसी)
कांग्रेस ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिए 43 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की। इस सूची में राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के पुत्र नकुलनाथ के नाम शामिल हैं। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की। वैभव को राजस्थान के जालोर लोकसभा क्षेत्र और नकुल को मध्य प्रदेश की छिंदवाड़ा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।
लोकसभा में कांग्रेस के उप नेता गौरव गोगोई असम के जोरहाट से चुनाव लड़ेंगे। भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए राहुल कस्वां को उनके मौजूदा संसदीय क्षेत्र चुरू से उम्मीदवार बनाया गया है। कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी सूची में 10 उम्मीदवार सामान्य वर्ग और 33 प्रत्याशी अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, और अल्पसंख्यक समुदायों से हैं। कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश के लिए सोमवार को 60 से अधिक उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की थी जिनमें करीब 43 पर मुहर लगाई थी। कांग्रेस ने गत शुक्रवार को 39 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी जिसमें सबसे प्रमुख नाम पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का था। उन्हें एक बार फिर से केरल की वायनाड सीट से प्रत्याशी बनाया गया है। कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची में 15 उम्मीदवार सामान्य वर्ग और 24 अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अल्पसंख्यक समुदायों के थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement