मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कांग्रेस सरकार बनते ही भरेंगे खाली पद, लटकी भर्तियां होंगी : भूपेंद्र हुड्डा

08:46 AM Sep 07, 2024 IST

चंडीगढ़, 6 सितंबर (ट्रिन्यू)
लंबित भर्तियों को पूरा करने के लिए आंदोलनरत युवाओं को कांग्रेस भरोसा दिलाती है कि जल्द ही उनका इंतजार खत्म होने वाला है। कांग्रेस सरकार बनते ही भाजपा द्वारा लटकाई गई भर्तियों को तुरंत प्रभाव से पूरा किया जाएगा। अटके पड़े रिजल्ट को बिना देरी के जारी करते हुए रुकी हुई ज्वाइनिंग को भी तत्परता के साथ पूरा करवाया जाएगा। यह कहना है पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का। वे शुक्रवार को नई दिल्ली में भर्तियों को पूरा करने की मांग को लेकर अभ्यार्थियों द्वारा दिए गए ज्ञापन पर प्रतिक्रिया दे रहे थे।
उन्होंने कहा कि युवाओं द्वारा भेजा गया यह ज्ञापन कांग्रेस के लिए कोई मांग नहीं, बल्कि अभ्यार्थियों का अधिकार है। क्योंकि प्रदेश के युवा भाजपा के झांसे, पेपर लीक और भर्ती घोटालों से त्रस्त हैं। भाजपा ने 5 साल तक सिर्फ भर्तियों को लटकाने, भटकाने और युवाओं को कोर्ट के चक्कर कटवाने का काम किया है। लेकिन कांग्रेस सरकार बनते ही लटकी पड़ी पुलिस, ग्रुप-डी और सीईटी के सभी ग्रुप्स की भर्तियों को पूरा किया जाएगा।
हुड्डा ने युवाओं से पेपर की तैयारी जारी रखने का भी आह्वान का। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में जारी भर्ती प्रक्रियाओं को पूरा करने के साथ, कांग्रेस सरकार बनते ही 1 लाख नई भर्तियों की प्रक्रिया भी शुरू कर देगी। हरियाणा से पेपर लीक और भर्ती माफिया का जड़ से खात्मा करते हुए हरेक भर्ती पेपर व योग्यता के आधार पर साफ-सुथरे तरीके से होगी। पेपर में हरियाणा जीके का हिस्सा बढ़ाया जाएगा ताकि प्रदेश के युवाओं को प्रदेश की भर्तियों में पूरी-पूरी भागीदारी मिले। भर्तियों में किसी भी तरह की धांधली, अटकन, भटकन ना हो, पारदर्शी भर्ती के लिए कांग्रेस द्वारा भर्ती विधान बनाया जाएगा।
भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि भाजपा ने पूरे 5 साल युवाओं को नौकरी के लिए तरसाया है। जो ईक्का-दुक्का भर्तियां हुई हैं, वह भी युवाओं ने कोर्ट के रास्ते से पूरी करवाई हैं। बावजूद इसके भाजपा युवाओं पर अक्सर नौकरी देने का अहसान जताती रहती है। लेकिन कांग्रेस सत्ताधारी भाजपा को बताना चाहती है कि नौकरी देना हरेक सरकार की जिम्मेदारी होती है।

Advertisement

Advertisement