For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

नालागढ़ अस्पताल में जल्द भरे जायेंगे डॉक्टरों के खाली पद : बावा

07:54 AM Oct 23, 2024 IST
नालागढ़ अस्पताल में जल्द भरे जायेंगे डॉक्टरों के खाली पद   बावा
नालागढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर तथा नर्सिंग स्टाफ की बैठक की अध्यक्षता करते स्थानीय विधायक हरदीप बावा। -निस
Advertisement

बीबीएन, 22 अक्तूबर (निस)
मंगलवार को नालागढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में खंड चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर मुक्त रस्तोगी ने डॉक्टर तथा स्टाफ नर्सिंग स्टाफ की बैठक बुलाई जिसमें स्थानीय विधायक हरदीप सिंह बावा विशेष रूप से उपस्थित रहे। इस अवसर पर बावा ने उपस्थित डॉक्टर व अन्य स्टाफ सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि वे मरीजों को अच्छी स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने का प्रयास करें। सरकार द्वारा हर प्रकार का सहयोग दिया जाएगा। इसके बाद खंड चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर मुख्तार रस्तोगी ने अस्पताल के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि सभी डॉक्टर पूरी लगन से कार्य कर रहे हैं परंतु स्टाफ की कमी के कारण कई बार समस्याओं का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि यहां पर डॉक्टरों के पद खाली हैं उन्हें भरे जाने की जरूरत है। विशेष रूप से मेडिसिन, सर्जन, गायनी, रेडियोलॉजिस्ट और ईएनटी विशेषज्ञों की जरूरत है। उन्होंने कहा कि नालागढ़ अस्पताल में प्रतिदिन 900 से अधिक ओपीडी होती हैं जिसे कम डॉक्टरों के चलते संभालना मुश्किल होता है। उन्होंने विधायक से इन पदों का भरवाने का आग्रह किया।
विधायक ने आश्वासन दिया और कहा कि अभी स्थानांतरण पर रोक लगाई गई है। वे मुख्यमंत्री से इस विषय में बात करके समस्या का समाधान करवाएंगे। नालागढ़ में डायलिसिस केंद्र में मशीनों की कमी के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि वह किसी एन.जी.ओ. से बात करके यहां पर अतिरिक्त मशीन उपलब्ध कराने का प्रयास करेंगे ताकि लोगों को चंडीगढ़ या अन्य जगहों पर न जाना पड़े। इसके बाद बावा इमरजेंसी वार्ड में जाकर मरीजों से मिले और उनका हाल चाल पूछा।
इस अवसर पर नगर परिषद अध्यक्ष वंदना बंसल, पार्षद संजीव भारद्वाज, डॉक्टर संयोग गुप्ता, डॉक्टर संजीव कुमार, डॉक्टर वैभव, डॉक्टर गौरव, गोपाल कृष्ण, डॉक्टर विजय व अन्य चिकित्सक तथा नर्सिंग स्टाफ उपस्थित रहा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement