मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

Uttarakhand by-election result: रुझानों में बद्रीनाथ व मंगलौर सीट पर कांग्रेस आगे

03:57 PM Jul 13, 2024 IST
Advertisement

देहरादून, 13 जुलाई (भाषा)

उत्तराखंड में बद्रीनाथ और मंगलौर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने जीत दर्ज की। बद्रीनाथ में कांग्रेस के लखपत सिंह बुटोला ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी पूर्व मंत्री एवं विधायक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राजेंद्र सिंह भंडारी को 5,224 मतों से हराया।

Advertisement

दस जुलाई को हुए मतदान में कुल 54,228 वोट पड़े, जिनमें से 28,161 वोट कांग्रेस को मिले, जबकि भाजपा को 22,937 वोट मिले। भंडारी को 2022 के विधानसभा चुनाव की तुलना में इस बार 10,000 कम वोट मिले। निर्दलीय उम्मीदवार नवल किशोर खाली तीसर स्थान पर रहे और उन्हें 1813 वोट मिले। वहीं, सैनिक समाज पार्टी के हिम्मत सिंह को 494 वोट मिले।

वहीं, मंगलौर में कांग्रेस के काजी निजामुद्दीन ने जीत दर्ज की। भाजपा के करतार सिंह भड़ाना को हार का सामना करना पड़ा। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के उबेद-उर-रहमान शुरुआती दौर की मतगणना में दूसरे स्थान पर थे, लेकिन बाद में वह तीसरे स्थान पर आ गए।

यह सीट बसपा के पास थी लेकिन रहमान के पिता और मौजूदा विधायक सरवत करीम अंसारी का अक्टूबर 2023 में निधन हो जाने के कारण यह सीट रिक्त हो गई।

 

Advertisement
Tags :
Badrinath election resultby-election resultHindi NewsMangalore by-election resultUttarakhand by-election resultUttarakhand Newsउत्तराखंड उपचुनाव परिणामउत्तराखंड समाचारउपचुनाव परिणामबद्रीनाथ चुनाव परिणाममंगलौर उपचुनाव परिणामहिंदी समाचार
Advertisement