For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

उत्तरकाशी में बस दुर्घटना में तीन महिला श्रद्धालुओं की मौत, 24 घायल

09:39 AM Jun 12, 2024 IST
उत्तरकाशी में बस दुर्घटना में तीन महिला श्रद्धालुओं की मौत  24 घायल
प्रतीकात्मक फाइल फोटो पीटीआई
Advertisement

उत्तरकाशी, 12 जून (भाषा)

Uttarakhand bus accident: उत्तराखंड में गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर गंगनानी के समीप एक बस के अनियंत्रित होकर खाई में गिरने से तीन महिला श्रद्धालुओं की मौत हो गयी और 24 अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

Advertisement

पुलिस ने बताया कि मंगलवार रात गंगनानी से 50 किलोमीटर पहले हुए हादसे के दौरान बस अनियंत्रित होकर क्रैश बैरियर तोड़कर खाई में गिर गयी। पुलिस के मुताबिक, खाई में गिरते ही बस पेड़ के सहारे अटक गयी, जिस कारण हादसे में जनहानि कम हुई।

पुलिस ने बताया कि गंगोत्री से उत्तरकाशी की ओर जा रही बस में कुल 27 श्रद्धालु सवार थे। हादसे की सूचना मिलते ही बचाव और राहत कार्य शुरू किया गया और घायलों को निकालकर स्वास्थ्य केंद्र भटवाड़ी और उत्तरकाशी जिला अस्पताल भेजा गया।

Advertisement

पुलिस के मुताबिक, मृतकों की पहचान उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले के रूद्रपुर की रहने वाली दीपा तिवारी और हल्द्वानी की रहने वाली नीमा टेडा तथा मीना रेकवाल के रूप में हुई है। इसी स्थान पर 2010 में एक ट्रक खाई में गिरा था, जिसमें 27 कांवड़ यात्रियों की मौत हो गयी थी। वर्ष 2023 में भी यहां एक बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से सात तीर्थयात्रियों की मौत हुई थी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×