For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Uttar Pradesh News: बदायू में सात वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म की कोशिश के बाद हत्या

11:45 AM Oct 19, 2024 IST
uttar pradesh news  बदायू में सात वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म की कोशिश के बाद हत्या
सांकेतिक फोटो।
Advertisement

बदायूं (उप्र), 19 अक्तूबर (भाषा)

Advertisement

Uttar Pradesh News:  उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में सात वर्षीय बच्ची से बलात्कार की कोशिश के बाद उसकी हत्या कर दी गई। एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मुठभेड़ में एक पुलिस कांस्टेबल भी घायल हो गया। बदायूं जिले के बिल्सी थाना क्षेत्र में शुक्रवार शाम सब्जी खरीदने बाजार गयी बच्ची अचानक लापता हो गई। उसके परिजन उसकी तलाश करते रहे और रात में उसका शव अर्धनग्न अवस्था में एक खंडहर मकान में मिला।

Advertisement

आरोपी को पकड़ने के लिए एसओजी (स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप) टीम के अलावा पुलिस के कई दल गठित किए गए और आरोपी को पुलिस ने शनिवार सुबह चार बजे बीनपुर रोड पर मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की पहचान जाने आलम (22) के रूप में हुई है और मुठभेड़ के दौरान उसके दाहिने पैर में गोली लगी है।

इस मुठभेड़ में मनोज नाम का एक कांस्टेबल भी गोली लगने से घायल हो गया। मृतक बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बृजेश सिंह ने बताया कि इस मामले को सुलझाने के लिए रात में ही एसओजी समेत कई पुलिस दलों को लगाया गया था।

रात में ही आसपास के इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए, जिसके आधार पर आरोपी की पहचान जाने आलम (22) के रूप में हुई और उसकी तलाश शुरू की गई। सिंह ने बताया कि आज सुबह करीब चार बजे पुलिस और आरोपी के बीच बीनपुर रोड पर मुठभेड़ हुई।

आरोपी ने पुलिस दल पर गोलीबारी की, जिसमें मनोज नाम का कांस्टेबल घायल हो गया। पुलिस ने आत्मरक्षा में जवाबी गोलीबारी की, जिसमें आरोपी के दाहिने पैर में गोली लगी। दोनों घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने बताया कि आरोपी जाने आलम ने एक खंडहर हो चुके मकान में लड़की के साथ दुष्कर्म करने की कोशिश की और जब लड़की चिल्लाने लगी, तो उसने पहले लड़की के सिर को दीवार पर कई बार मारा और फिर ईंट से सिर पर वार कर उसकी हत्या कर दी।

एसएसपी ने यह भी बताया कि आरोपी के पास से एक अवैध देसी तमंचा और कारतूस बरामद किया गया है। साथ ही उसने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है। सिंह ने बताया कि लड़की के साथ दुष्कर्म जैसी कोई घटना नहीं हुई है। दुष्कर्म का प्रयास किया गया है। उन्होंने बताया कि बाकी की जानकारी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मिल पाएगी।

बलिया में पांच वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म, छह साल से बच्चे समेत तीन नाबालिग के खिलाफ मामला दर्ज

उत्तर प्रदेश के बलिया शहर कोतवाली क्षेत्र में पांच वर्षीय बच्ची के साथ कथित दुष्कर्म के मामले में छह साल के एक बच्चे समेत तीन नाबालिग लड़कों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें हिरासत में लिया गया है।

पुलिस ने बच्ची की मां द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर बताया कि बलिया शहर कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ले में शिकायतकर्ता के मकान में रह रहे दो किराएदारों के तीन लड़कों ने बुधवार की शाम बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म किया। पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने बताया कि तीनों आरोपियों की उम्र छह वर्ष, 13 वर्ष और 16 वर्ष है ।

कोतवाली प्रभारी योगेंद्र बहादुर सिंह ने शनिवार को बताया कि बच्ची की मां की तहरीर पर शुक्रवार रात तीनों आरोपियों के विरुद्ध भारतीय न्याय संहिता और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम की सुसंगत धाराओं में नामजद मुकदमा दर्ज किया गया। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक ने फॉरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल का मुआयना किया । उन्होंने बताया कि पुलिस तीनों आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है और इनके विरुद्ध आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement
Tags :
Advertisement