मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

यूटी श्रम कल्याण बोर्ड की बैठक, योजनाओं पर चर्चा

07:18 AM Aug 10, 2024 IST

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 9 अगस्त (हप्र)
चंडीगढ़ स्थित सभी औद्योगिक इकाइयों में कार्यरत श्रमिकों के कल्याण के लिये बने चंडीगढ़ श्रम कल्याण बोर्ड की एक अहम मीटिंग यूटी के डीसी एवं श्रम सचिव विनय प्रताप सिंह की अध्यक्षता में हुई। बैठक में विशेष वित्त सचिव हरगुणजीत कौर, सहायक श्रमायुक्त नवीन शर्मा के अलावा चैंबर आफ चंडीगढ़ इंडस्ट्रीज प्रधान सुरिंदर गुप्ता, लेबर सैल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अक्षय चुघ, भारतीय मजदूर संघ के बलविंदर सिंह व बदरी प्रसाद, चंडीगढ़ व्यापार मंडल के चेयरमैन रविंदर सिंह बिल्ला और सेंट्रल आफ इंडियन ट्रेडर्स यूनियन के दिनेश प्रसाद और ट्रिब्यून इम्पलाइज यूनियन के प्रधान अनिल गुप्ता व महासचिव रूचिका एम खन्ना ने भी भाग लिया।
बैठक में श्रमिकों के लिये चलायी जा रही विभिन्न योजनाओं पर चर्चा हुई और इनके लिये दी जाने वाली राशि पर विचार किया गया। श्रम कल्याण बोर्ड द्वारा चलाई जा रही कन्यादान योजना, अनुग्रह राशि, अंत्येष्टि के लिये सहायता, मातृत्व लाभ, डेन्चर, चश्मा राशि और श्रवण सहायता की खरीद में वृद्धि पर विचार किया।
बैठक में एक नई योजना यानि श्रमिकों के लिए ‘एलटीसी का अनुदान’ भी पेश की गयी है और इसे बोर्ड के सदस्यों द्वारा अनुमोदित किया गया है। बोर्ड ने श्रमिक संघों से अगले तीन दिन के भीतर अन्य सुझाव भेजने को कहा है। बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों ने औद्योगिक श्रमिकों की भलाई के लिए चंडीगढ़ श्रम कल्याण बोर्ड अध्यक्ष द्वारा की गई पहल की सराहना की।

Advertisement

Advertisement