मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

US ट्रंप ने राष्ट्रपति पद की दौड़ से पीछे हटने के लिए बाइडन की आलोचना की

10:21 AM Jul 22, 2024 IST
Advertisement

वाशिंगटन, 22 जुलाई (एजेंसी)
रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ से अचानक पीछे हटने के लिए निवर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडन पर निशाना साधा और दावा किया कि ‘बाइडन के चिकित्सक समेत उनके इर्द-गिर्द मौजूद सभी लोग जानते थे कि वह राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ने या राष्ट्रपति बनने के योग्य नहीं हैं।' ट्रंप ने यह टिप्पणी तब की है, जब बाइडन (81) ने रविवार को यह घोषणा कर सभी को हैरत में डाल दिया कि वह राष्ट्रपति पद की दौड़ से पीछे हट रहे हैं और उन्होंने डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए भारतीय-अफ्रीकी मूल की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के नाम का अनुमोदन किया। ट्रंप ने बाइडन के कोविड-19 से संक्रमित होने को लेकर संदेह भी जताया। उन्होंने अपने सोशल मीडिया मंच ‘ट्रुथ सोशल' पर एक पोस्ट में कहा कि तो अब हम कुटिल जो बाइडन से लड़ने के लिए समय और पैसा खर्च करने के लिए मजबूर हैं, बहस में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद वह चुनाव मैदान से पीछे हट गए। अब हमें सब कुछ फिर से शुरू करना होगा।'
पूर्व राष्ट्रपति ने कहा, ‘क्या रिपब्लिकन पार्टी को धोखाधड़ी के लिए मुआवजा नहीं देना चाहिए कि जो बाइडन के चिकित्सक समेत उनके इर्द-गिर्द मौजूद हर व्यक्ति और फर्जी मीडिया यह जानती थी कि वह राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ने या राष्ट्रपति बनने के समक्ष नहीं है? केवल पूछ रहा हूं।' ट्रंप ने कहा कि बाइडन के साथ उनकी बहस का प्रसारण ‘एबीसी न्यूज' पर सितंबर में होना था। उन्होंने बाइडन को अमेरिका के इतिहास में ‘सबसे खराब' राष्ट्रपति बताया।

आपको लगता है बाइडन को कोविड हुआ था

ट्रंप ने कहा कि अब बाइडन इस दौड़ से बाहर निकल गए हैं, मुझे लगता है कि बहस का प्रसारण पक्षपातपूर्ण एबीसी के बजाय ‘फॉक्स न्यूज' पर होना चाहिए था। एक अन्य पोस्ट में ट्रंप (78) ने कहा, ‘क्या किसी को वाकई लगता है कि कुटिल जो बाइडन को कोविड था? नहीं, वह 27 जून को बहस वाली रात के बाद से ही पीछे हटना चाहते थे, जब उन्हें पूरी तरह से खत्म कर दिया गया था।' उन्होंने कहा कि वह जो बाइडन के अंत की दिशा में एक बड़ा क्षण था। जो बाइडन राष्ट्रपति बनने के योग्य नहीं हैं। वह हमारे देश को बर्बाद कर रहे हैं। बाइडन 17 जुलाई को कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद उन्हें ऐसे अहम वक्त पर प्रचार अभियान रोकना पड़ा था, जब उन पर उनके स्वास्थ्य को लेकर जारी अटकलों के बीच राष्ट्रपति पद की दावेदारी छोड़ने का दबाव बढ़ रहा था। बाइडन संक्रमण की पुष्टि के बाद डेलवेयर में अपने आवास पर पृथकवास में रह रहे थे। वह वहीं से राष्ट्रपति पद की जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रहे थे।

Advertisement

Advertisement
Tags :
jo BiddenPresidential elections in Americatrump
Advertisement