मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

US Presidential Election: बाइडन बोले- मैं राष्ट्रपति पद के लिए मैं सबसे योग्य, ट्रंप को हराऊंगा

09:30 AM Jul 12, 2024 IST
Advertisement

वाशिंगटन, 12 जुलाई (भाषा)

US Presidential Election: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह अपने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ एक बार फिर चुनाव लड़ने के लिए “स्वस्थ” और “प्रतिबद्ध” हैं।

Advertisement

बाइडन ने यह भी कहा कि एक “मूर्खतापूर्ण गलती” उनका इरादा नहीं बदलेगी, क्योंकि उन्हें कई काम पूरे करने हैं। वाशिंगटन में नाटो शिखर सम्मेलन के समापन के मौके पर संवाददाताओं से मुखातिब बाइडन ने दावा किया कि फिलहाल कोई भी सर्वेक्षण या व्यक्ति उन्हें यह संकेत नहीं दे रहा है कि वह दोबारा चुनाव नहीं जीत सकते।

उन्होंने कहा कि यह एकमात्र कारण होगा, जिसके चलते वह राष्ट्रपति पद की दावेदारी छोड़ने पर विचार करेंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, “मैं चुनाव लड़ने के लिए प्रतिबद्ध हूं। मुझे लगता है कि मैं राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए सबसे योग्य व्यक्ति हूं। मैंने उन्हें (ट्रंप को) एक बार हराया और अब मैं उन्हें फिर से हराऊंगा।”

उन्होंने कहा, “इसके अलावा, यह विचार कि राष्ट्रपति पद की दावेदारी की दौड़ में शामिल सीनेटर और कांग्रेस सदस्य टिकट को लेकर चिंतित हैं, असामान्य नहीं है और मैं कहना चाहूंगा कि राष्ट्रपति चुनाव की दावेदारी की दौड़ में शामिल कम से कम पांच राष्ट्रपति ऐसे थे, जिनकी लोकप्रियता का स्तर मेरी तुलना में कम था।”

बाइडन ने कहा, “इसलिए इस अभियान में अभी बहुत लंबा सफर तय करना है और इसलिए मैं बस चलता रहूंगा, आगे बढ़ता रहूंगा।” उन्होंने कहा, “और देखिए, चूंकि मुझे बहुत सारे काम पूरे करने हैं। हमने बहुत प्रगति की है। इस बारे में सोचें कि बाकी दुनिया के मुकाबले हम आर्थिक रूप से कहां हैं। मुझे ऐसे विश्व नेता का नाम बताएं, जो हमारी अर्थव्यवस्था के साथ व्यापार नहीं करना चाहेगा। हमने विनिर्माण क्षेत्र में 8,00,000 से अधिक नौकरियां सृजित कीं...इसलिए चीजें आगे बढ़ रही हैं। हमें और भी बहुत कुछ करना है।”

Advertisement
Tags :
Biden vs TrumpDonald TrumpHindi NewsInternational newsJoe BidenUS Presidential Electionअंतरराष्ट्रीय समाचारअमेरिकी राष्ट्रपति चुनावजो बाइडेनडोनाल्ड ट्रंपबाइडेन बनाम ट्रंपहिंदी समाचार
Advertisement