For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

US Presidential Election: हिंदूज फॉर अमेरिका फर्स्ट संगठन हैरिस की जगह ट्रंप का समर्थन करेगा

09:47 AM Sep 07, 2024 IST
us presidential election  हिंदूज फॉर अमेरिका फर्स्ट संगठन हैरिस की जगह ट्रंप का समर्थन करेगा

वाशिंगटन, सात सितंबर (भाषा)

Advertisement

US Presidential Election: नवगठित संगठन ‘हिंदूज फॉर अमेरिका फर्स्ट' ने घोषणा की है कि वह राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन करेगा और डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के खिलाफ अभियान शुरू करेगा।

‘हिंदूज फॉर अमेरिका फर्स्ट' के अध्यक्ष और संस्थापक उत्सव संदूजा ने बृहस्पतिवार को इस निर्णय की घोषणा की। उन्होंने कहा कि ट्रंप भारत के समर्थक हैं उनके विपरीत हैरिस ने भारत और भारत के लोगों के लिए 'अपमानजनक बयानबाजियां' की हैं। उन्होंने कहा कि बाइडन-हैरिस प्रशासन ने सीमा को सुरक्षित नहीं रखा।

Advertisement

हैरिस राष्ट्रपति जो बाइडेन के बाद दूसरे नंबर की ताकतवर नेता हैं लेकिन उन्होंने अमेरिका में अवैध प्रवासियों को आने से रोकने के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा, 'अवैध तरीके से लोगों के आने पर अपराध और मादक पदार्थों की तस्करी की घटनाओं में भारी वृद्धि हुई है और इसका असर अल्पसंख्यक समुदायों पर पड़ रहा है, विशेष रूप से कई एशियाई-अमेरिकी कारोबारियों पर।'

उन्होंने कहा, 'ट्रंप भारत के समर्थक हैं। उनके प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ बेहतरीन संबंध हैं और उन्होंने कई रक्षा परियोजनाओं पर सहयोग किया, जिससे भारत को चीन का सामना करने में मदद मिलेगी।' संदूजा ने कहा कि इसके उलट 'कमला हैरिस ने भारत सरकार और भारतीय लोगों के बारे में कई ‘अपमानजनक टिप्पणियां' कीं जबकि ट्रंप ने देश के आंतरिक मामलों में कभी हस्तक्षेप नहीं किया।' उन्होंने कहा कि ‘हिंदूज फॉर अमेरिका फर्स्ट' जॉर्जिया, उत्तरी कैरोलिना, पेंसिल्वेनिया, मिशिगन, विस्कॉन्सिन, एरिजोना और नेवादा जैसे राज्यों में हिंदू समुदाय के बीच हैरिस के पक्ष में मतदान नहीं करने का अनुरोध करेंगे।

Advertisement
Tags :
Advertisement