For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

US Presidential Election: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के सर्वेक्षण में डोनाल्ड ट्रंप कमला हैरिस से मामूली बढ़त पर आगे

09:15 AM Oct 25, 2024 IST
us presidential election  अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के सर्वेक्षण में डोनाल्ड ट्रंप कमला हैरिस से मामूली बढ़त पर आगे
डोनाल्ड ट्रंप व कमला हैरिस की फाइल फोटो। रॉयटर्स
Advertisement

वाशिंगटन, 25 अक्टूबर (भाषा)

Advertisement

US Presidential Election: अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव को लेकर जारी एक सर्वेक्षण में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार और अपनी प्रतिद्वंद्वी कमला हैरिस से मामूली बढ़त बनाए हुए हैं।

अमेरिकी अखबार ‘द वॉल स्ट्रीट जर्नल' द्वारा किये गए एक राष्ट्रीय सर्वेक्षण में बताया गया है कि देश के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप, हैरिस से दो प्रतिशत अंक यानी 47 प्रतिशत से 45 प्रतिशत आगे हैं।

Advertisement

‘सीएनबीसी ऑल-अमेरिका इकोनॉमिक सर्वे' के अनुसार, डोनाल्ड ट्रंप अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से 48 प्रतिशत से 46 प्रतिशत की बढ़त बनाए हुए हैं, जो अगस्त से अपरिवर्तित है। समाचार चैनल ने बताया कि अमेरिका के अहम सात राज्यों में पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप हैरिस से 48 प्रतिशत से 47 प्रतिशत आगे हैं।

अमेरिका के सभी प्रमुख राष्ट्रीय और क्षेत्रीय सर्वेक्षणों पर नजर रखने वाले ‘रियलक्लियरपॉलिटिक्स' के अनुसार, उपराष्ट्रपति कमला हैरिस राष्ट्रीय स्तर पर ट्रंप से 0.3 प्रतिशत अंकों की मामूली बढ़त बनाए हु‍ए हैं।

दूसरी ओर, देश के अहम सात राज्यों में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार 0.9 प्रतिशत अंकों से आगे हैं। ये अहम सात राज्य एरिजोना, नेवादा, विस्कॉन्सिन, मिशिगन, पेंसिल्वेनिया, उत्तरी कैरोलाइना और जॉर्जिया हैं।

इन राज्यों के बारे में माना जाता है कि यहां के मतदाताओं का रुझान बदलता रहता है। अमेरिका में पांच नवंबर को राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए मतदान होगा।

Advertisement
Tags :
Advertisement