For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

US Hurricane Helen: अमेरिका में ‘हेलेन' तूफान से मरने वालों की संख्या 227 हुई

09:17 AM Oct 06, 2024 IST
us hurricane helen  अमेरिका में ‘हेलेन  तूफान से मरने वालों की संख्या 227 हुई
क्रेस्टन, उत्तरी कैरोलिना, यू.एस. में तूफान हेलेन के गुजरने के बाद एक व्यक्ति कीचड़ से ढके अपने शेड को साफ करता है। रॉयटर्स
Advertisement

फ्रैंकफर्ट (अमेरिका), 6 अक्टूबर (एपी)

Advertisement

US Hurricane Helen: अमेरिका में ‘हेलेन' तूफान के कारण मची तबाही में मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर शनिवार को 227 हो गई। इस भयानक तूफान ने अमेरिका के दक्षिण-पूर्व में भारी तबाही मचाई और छह राज्यों में लोगों की मौत हुई है।

तूफान के कारण मची तबाही में मारे गए लोगों के शवों को निकालने का काम एक सप्ताह से अधिक समय बाद भी जारी है। ‘हेलेन' 26 सितंबर को तट पर आया और उसने फ्लोरिडा से उत्तर की ओर बढ़ते हुए व्यापक पैमाने पर विनाश किया।

Advertisement

तूफान के प्रभाव से हुई भीषण बारिश में कई मकान बह गए, कई सड़कें नष्ट हो गईं तथा बिजली एवं मोबाइल फोन सेवाएं ठप हो गईं। तूफान में मारे गए लोगों की संख्या शुक्रवार को 225 थी और इसके अगले दिन यानी शनिवार को ‘साउथ कैरोलाइना' में दो और लोगों की मौत के मामले सामने आए।

यह अब भी स्पष्ट नहीं है कि कितने लोग लापता हैं। इस बात का भी अंदाजा नहीं लगाया जा सकता कि मृतक संख्या कितनी और बढ़ सकती है। ‘हेलेन' 2005 में ‘कैटरीना' तूफान के बाद अमेरिका की मुख्य भूमि पर आया सबसे घातक तूफान है।

Advertisement
Tags :
Advertisement