For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

उर्दू शिक्षक पर छात्राओं के साथ अश्लील हरकतें, छेड़खानी के आरोप

11:38 AM Oct 23, 2024 IST
उर्दू शिक्षक पर छात्राओं के साथ अश्लील हरकतें  छेड़खानी के आरोप
Advertisement

गुरुग्राम, 22 अक्तूबर (हप्र)
तावड़ू शहर के एक स्कूल में उर्दू शिक्षक पर छात्राओं को अश्लील तरीके से छूने व छेड़खानी करने का मामला प्रकाश में आया है। वहीं स्कूल पोक्सो कमेटी ने आरोपी शिक्षक को अपनी जांच में दोषी ठहराया है।
पुलिस मामले की जांच में गंभीरता से जुटी हुई है। स्कूल के प्रिंसिपल ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि सोमवार को उर्दू शिक्षक द्वारा नौवीं कक्षा की चार छात्राओं को अश्लील तरीके छूने व छेड़खानी करने का मामला सामने आया था।
जब इस बारे में छात्राओं से पूछताछ की गई,तो एक छात्रा ने खुलकर आरोप शिक्षक पर लगाए।
जिसकी जांच स्कूल प्रबंधन ने 25 सदस्यों की स्तरीय पोक्सो कमेटी को सौंपी।
कमेटी के समक्ष पीड़ित नाबालिग छात्राओं ने अपने बयान दर्ज कराए। छात्राओं के बयानों के आधार पर शिक्षक को दोषी पाया गया। जिसकी सूचना स्कूल प्रबंधन की ओर से पुलिस को दी गई। कमेटी से जुड़े सदस्यों ने बताया कि चार नाबालिग छात्राओं के साथ इस तरह की घटना सामने आई थी। जांच प्रक्रिया में सामने आए तथ्यों ओर पीड़िता छात्राओं के बयानों को के सबूत पुलिस के सामने पेश किए हैं। छात्राओं की काउंसलिंग कराई जा रही हैं।
जांच अधिकारी एसआई मंजू ने बताया कि मामले की सूचना मिलने पर पुलिस की एक टीम स्कूल में पहुंची। फिलहाल पुलिस गभीरता से पूरे मामले की जांच में जुटी है।
जबकि आरोपी शिक्षक का कहना है कि स्कूल के ही कुछ साथी शिक्षकों ने उनके खिलाफ एक षड्यंत्र रचा गया है। उन पर लगे आरोप पूरी तरह झूठे व बेबुनियाद हैं। षड्यंत्रकारी शिक्षक नहीं चाहते कि स्कूल में उर्दू विषय पढ़ाया जाए। शिक्षक का कहना है कि वह मामले को लेकर किसी भी तरफ की जांच के लिए तैयार हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement